हरियाणा में जाट-गैर जाट आमने-सामने

Last Updated 26 Nov 2017 02:36:48 AM IST

हरियाणा में एक बार फिर जाट बनाम गैर जाट का जिन्न बाहर आ गया है और टकराव के हालात पैदा हो गए हैं.


हरियाणा में जाट और गैर-जाटों के बीच टकराव को देखते हुए रोहतक में पुलिस अलर्ट हो गई है.

26 नवम्बर को भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की जींद में पिछड़ा वर्ग रैली और जाट नेता यशपाल मलिक की रोहतक के जसिया में होने वाली रैलियों को लेकर खट्टर सरकार गंभीर हो गई है.

हंगामे से बचने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य के 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है. यह सेवाएं 26 नवम्बर की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी. हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर दोनों पक्षों में भड़काऊ मैसेज का दौर शुरू होने पर सरकार अलर्ट हो गई है. दोनों जिलों में अतिरिक्तपुलिस बल की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं. गृह सचिव एसएस प्रसाद ने पुलिस महानिदेशक बीएस संधू के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था बनाए रखने पर चर्चा की है. इन रैलियों के मद्देनजर जींद व रोहतक ही नहीं, इनके साथ सटे सोनीपत, झज्जर, भिवानी, दादरी और हिसार पर भी सरकार की नजर है. जींद व रोहतक के उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों से पूरी रिपोर्ट ली जा रही है.

रैलियों को लेकर दोनों ही गुटों की ओर से वाट्स-एप, ट्विटर व फेसबुक पर तरह-तरह के मैसेज शुरू हो चुके हैं. पुलिस की साइबर टीम इन मैसेज की मॉनिटरिंग भी कर रही है. सरकार ने अफवाहों और टकराव के हालात पैदा होने से रोकने के लिए 13 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है.

सैनी की जींद व जसिया में मलिक की रैली
26 नवम्बर को प्रदेश की राजनीति की नई दिशा तय होगी. नई राजनीतिक दिशा को तय करने का काम इस बार प्रदेश का कोई प्रमुख राजनीतिक दल नहीं करने जा रहा. यह काम कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी और यशपाल मलिक के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति करने जा रही है.

26 नवम्बर को तय होगा कि प्रदेश का आने वाले समय का राजनीतिक माहौल किस तरह का रहेगा. इन दोनों रैलियों पर सत्तारूढ़ दल भाजपा से लेकर विरोधी दलों और सरकार की पैनी नजर लगी है. इस समय दोनों ही रैलियों को भारी विरोध किया जा रहा है.

इन रैलियों में माहौल खराब होने की आशंका जताई जा रही है. कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी 26 नवम्बर को जींद में हरियाणा बचाओ रैली करने जा रहे हैं.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment