इटालियन चश्मा उतार कर गुजराती चश्मा पहने राहुल

Last Updated 02 Oct 2017 05:21:13 PM IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को विकास को सही तरीके से देखने के लिए इटालियन चश्मा उतार कर गुजराती चश्मा पहनना चाहिए.




भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की दूसरी गुजरात गौरव यात्रा को हरी झंडी दिखाने के मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लगता है कि वह इस बार गुजरात में जीत जायेंगे पर राज्य की जनता उन्हें वोट नहीं देगी.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री गांधी गुजरात में इस बार जीत का दिवास्वप्न देख रहे हैं जबकि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कांग्रेस महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, मणिपुर, उत्तराखंड आदि राज्यों से एक के बाद एक साफ हो गयी है और भाजपा ने वहां सत्ता हासिल की है. उत्तर प्रदेश में तो भाजपा ने तीन चौथाई के प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनायी है.  

उन्होंने मोदी सरकार के पिछले तीन साल में 106 विकास योजनाओं को मंजूरी मिलने तथा गुजरात में नर्मदा योजना समेत कई महत्वपूर्ण योजनाओं को स्वीकृति और इस दौरान हुए कामकाज तथा गुजरात में भाजपा के 22 साल के शासन में हुए विकास का विस्तृत आंकडा पेश करते हुए कहा कि भाजपा ने गुजरात से गुंडागर्दी और कांग्रेस दोनो का सफाया करने का काम किया है. भाजपा के तीन साल के कामकाज का हिसाब मांगने वाले गांधी को पहले गुजरात के साथ उनकी तीन पीढियों की ओर से किये गये अन्याय का हिसाब देना चाहिए.

शाह ने अपने खास लहजे में कहा कि कांग्रेस पूछती है कि भाजपा क्यों गौरव यात्रा निकाल रही है तो उसे समझना चाहिए कि उसे गुजरात के विकास, 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, दूर दराज तक नर्मदा का पानी उपलब्ध कराने और राज्य को कांग्रेस के शासन के कर्फ्यू और कुशासन तथा अंडर्वल्ड के आतंक से मुक्ति दिलाने का गौरव है. उन्होंने इस मौके पर स्थानीय डॉन मम्मूमिया पंजू मिया तथा अन्य का नाम भी लिया.



उन्होने यह भी कहा कि गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसंबर के पहले सप्ताह में होंगे. हालांकि चुनाव आयोग ने अब तक इसकी घोषणा नहीं की है.

ज्ञातव्य है कि शाह ने कल सरदार पटेल की जन्मभूमि मध्य गुजरात के करमसद से पहली गुजरात गौरव यात्रा को रवाना किया था. उसका नेतृत्व उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल कर रहे हैं जबकि आज से शुरू हुई दूसरी यात्रा की अगुवाई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी कर रहे हैं. दोनो यात्राएं कुल 4000 किमी की दूरी तय कर 182 में 149 विधानसभा क्षेत्रो से गुजरेंगी. 16 अक्टूबर को इनके समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरकत करेंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment