लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए रोहन गुप्ता और जहांजेब सिरवाल

Last Updated 11 Apr 2024 03:14:30 PM IST

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को गुजरात और जम्मू-कश्मीर में बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। कांग्रेस आईटी सेल के पूर्व प्रमुख और हाल ही में कांग्रेस का लोकसभा टिकट लौटाने वाले रोहन गुप्ता और पार्टी के जम्मू-कश्मीर के नेता जहांजेब सिरवाल ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया।


BJP में शामिल हुए रोहन गुप्ता और जहांजेब सिरवाल

पूर्व आईएएस अधिकारी एवं अकाली दल के दिग्गज नेता की बहू परमपाल कौर ने भी अपने पति के साथ गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में इन नेताओं को भाजपा में शामिल कराया।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कांग्रेस में रहने के दौरान विभिन्न पदों पर रहकर रोहन गुप्ता द्वारा निभाई गई भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा उनकी क्षमता का सदुपयोग करेगी। उन्होंने आगे यह भी कहा कि जहांजेब सिरवाल के आने से पार्टी जम्मू-कश्मीर में मजबूत होगी और परमपाल कौर के अपने पति के साथ आने से भाजपा को पंजाब में बड़ी ताकत मिलेगी।

तावड़े ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन में शामिल नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जिस तरह से अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, उससे एनडीए गठबंधन का 400 पार जाना तय नजर आ रहा है।

उन्होंने पूछा कि विपक्षी दल ये बताएं कि आतंकवादियों को मरना चाहिए या नहीं और भ्रष्टाचारियों को जेल जाना चाहिए या नहीं।

भाजपा में शामिल होने के बाद रोहन गुप्ता ने खासकर कांग्रेस के एक नेता पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में वह भाजपा में शामिल होकर अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। वह बिना किसी अपेक्षा के भाजपा में शामिल हो रहे हैं और जो भी भूमिका उन्हें दी जाएगी, उसे ईमानदारी से निभाएंगे।

उन्होंने कहा कि 40 साल उनके पिता ने और 15 साल उन्होंने कांग्रेस में सेवा की, लेकिन कई बार लालच नहीं आत्मसम्मान के कारण भी नई शुरुआत करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लेफ्ट विचारधारा के प्रभाव में सनातन और राष्ट्रवाद के खिलाफ चली गई है। कांग्रेस में हर मुद्दे पर विरोधाभास है और जिन नेता के नाम में राम लगा है, जो कभी कोई चुनाव नहीं लड़े, वो आज कांग्रेस का एजेंडा तय कर रहे हैं।

कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर के युवा नेता जहांजेब सिरवाल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि जम्मू-कश्मीर को देश का मुकुट कहा जाता है। लेकिन, 70 वर्षों तक देश के इस मुकुट को सिर पर बिठाने की बजाय हवा में लटकाने का काम किया गया। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस मुकुट को सही सिर पर बिठाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर की छवि को देश और दुनिया में बदलने का काम किया है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने चारों नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि परमपाल कौर कल तक आईएएस अधिकारी थीं और कल ही उनका इस्तीफा स्वीकार हुआ है और आज वह भाजपा में शामिल हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और यहां कोई भी कार्यकर्ता यह सोच सकता है कि पार्टी आने वाले कल में उन्हें कोई भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे सकती है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment