Delhi Liquor Policy Case: ईडी की दूसरी शिकायत पर अदालत ने सीएम केजरीवाल को जारी किया समन

Last Updated 07 Mar 2024 11:18:01 AM IST

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को ईडी की शिकायत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नया समन जारी किया।


ईडी की दूसरी शिकायत पर अदालत ने सीएम केजरीवाल को जारी किया समन

अब समाप्त हो चुके उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें जारी किए गए एजेंसी के समन का अनुपालन न करने पर ईडी की यह दूसरी शिकायत है।

राउज़ एवेन्यू कोर्ट की अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) दिव्या मल्होत्रा ने मामले की सुनवाई 16 मार्च तय की है। वह इसी दिन इसी मामले पर ईडी की पहली शिकायत पर भी सुनवाई करने वाली हैं।

एसीएमएम ने 17 फरवरी को इसी मुद्दे पर ईडी द्वारा दायर पहली शिकायत के संबंध में सीएम केजरीवाल को खुद की उपस्थिति से एक दिन की छूट दी थी।

एक सूत्र ने कहा, ताजा शिकायत "केजरीवाल द्वारा समन संख्या 4 से 8 का पालन नहीं करने" से संबंधित है।

आप संयोजक ने वित्तीय जांच एजेंसी से उत्पाद शुल्क नीति मामले पर पूछताछ के लिए 12 मार्च के बाद की तारीख देने का अनुरोध किया है।

उनकी यह प्रतिक्रिया तब आई जब ईडी ने 27 फरवरी को सीएम केजरीवाल को आठवीं बार समन जारी किया और उन्हें 4 मार्च को उसके सामने पेश होने के लिए कहा।

एजेंसी ने कहा था, "अगर उनके जैसे उच्च पदस्थ लोग कानून की अवज्ञा करेंगे, तो यह आम आदमी के लिए एक गलत उदाहरण स्थापित होगा।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment