दिल्ली-NCR में सस्ती हो गई CNG, कैब चालकों ने कहा बड़ी राहत मिली

Last Updated 07 Mar 2024 11:08:33 AM IST

Delhi-NCR CNG Price: दिल्ली एनसीआर में सीएनजी के दामों में ढाई रुपए की कमी की गई है। इससे आम जनता काफी खुश है और इसे सबसे ज्यादा फायदा कैब चालकों को होने वाला है।


Delhi-NCR CNG Price

मुंबई के बाद अब दिल्ली एनसीआर में सीएनजी के दामों में कटौती की गई है। दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, रेवाड़ी, करनाल और कैथल में भी सीएनजी के दाम कम किए गए हैं।

दिल्ली समेत आसपास के शहरों में सीएनजी 2.5 रुपये सस्ता हो गया है। नई दरें गुरुवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।

सीएनजी के रेट की बात करें तो दिल्ली में अब एक किलो सीएनजी 74.09 रुपये की होगी जो पहले 76.59 रुपये थी।

नोएडा में एक किलो सीएनजी की कीमत अब 78.70 रुपये होगी जो पहले 81.20 रुपये थी।

ऐसे ही गुरुग्राम में एक किलो सीएनजी की कीमत अब 80.12 रुपये होगी जो पहले 82.62 रुपये थी।

सीएनजी वाहन चलाने वाले चालक इस बात से काफी खुश नजर आ रहे हैं। सीएनजी के दामों में कमी को लेकर माल ढोने वाले वाहन चालक और कैब चलाने वाले चालक भी खुश हैं।

नोएडा के सेक्टर 93 गेझा गांव में रहने वाले राम प्रकाश सीएबी टैक्सी चलाते हैं और सीएनजी के दाम कम होने पर काफी खुश नजर आए। उनका कहना है कि किराए में कुछ फायदा होगा जो उनकी आमदनी को बढ़ाएगा।

उन्होंने बताया कि दिन भर में दो बार सीएनजी के सिलेंडर को फुल करवाना होता है जिसमें अब जेब पर बहुत ज्यादा भार नहीं पड़ेगा और काफी राहत भी महसूस होगी।

नोएडा के सेक्टर 27 से गुरुग्राम में एक बड़ी कम्पनी में काम करने वाले सुरेश सिंह भी सीएनजी कार चलाते हैं। उनके मुताबिक सीएनजी वाहन चलाने वाले लोगों के लिए काफी किफायत होगी। सीएनजी और डीजल के दाम लगभग आसपास ही हैं। लेकिन अब सीएनजी के दाम में कमी होने से आम जनता को काफी राहत मिलेगी।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment