दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक घर में लगी भीषण आग, आग में जलकर 6 लोगों की मौत; FIR दर्ज

Last Updated 19 Jan 2024 09:49:05 AM IST

दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक रिहायशी इमारत में आग लगने से छह लोगों की मौत होने के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।




उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में गुरूवार की शाम एक घर में आग लगने से कम से कम छह लोगों की झुलसकर मौत हो गई। दमकल अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी अधिकारियों ने बताया आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर यह आग लगी।

अधिकारियों ने बताया कि मौर्या एन्क्लेव पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत), 285 (लापरवाहीपूर्ण आचरण) और धारा 336 (जिंदगियां खतरे में डालना) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि घटना में जान गंवाने वाली चार महिलाओं समेत छह लोग दो अलग-अलग परिवारों से थे और इमारत की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर किराये पर रह रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी और आग लगने की वजह अभी पता नहीं चली है। मामले की जांच की जा रही है।

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की घटना में सात लोगों को स्थानीय पुलिस की मदद बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया जिनमें चार महिलायें शामिल हैं। अस्पतालों से मिली सूचना के अनुसार, मृतकों की पहचान राकेश गुप्ता (62), रेनू गुप्ता (62), श्वेता (30), शानू वर्मा (27), संतोष (25) और कीर्ति (25) के रूप में की गयी है।

पुलिस के स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर आग लगी और उसके ऊपर तीन अन्य मंजिल इसके धुयें की चपेट में आ गये।

पुलिस ने बताया कि आगे की जांच की जा रही है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment