दिल्ली पुलिस ने खान चाचा रेस्तरां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए

Last Updated 07 May 2021 05:53:25 PM IST

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दक्षिण दिल्ली के प्रसिद्ध खान चाचा रेस्तरां से 419 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर जब्त करने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दक्षिण दिल्ली अतुल भाटिया ने कहा, "हमने खान मार्केट क्षेत्र में खान चाचा रेस्तरां से 96 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स बरामद की है।"

भाटिया ने कहा कि पुलिस ने इससे पहले दिन नौ और कॉन्सेंट्रेटर्स को बरामद किये थे।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा कि पुलिस के अनुसार, ऑक्सीजन की मात्रा के अवैध विपणन की घटनाओं के बाद, दिल्ली में बड़े आउटलेट दिल्ली पुलिस के रडार पर हैं और रेस्तरां के सांठगांठ के खिलाफ जांच चल रही है।

लोधी कॉलोनी के केंद्रीय बाजार में नेगे जू रेस्तरां और बार में छापेमारी करने के बाद गुरुवार को पुलिस ने 419 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स बरामद की। दोनों रेस्तरां के मालिक एक ही हैं और अभी पूछताछ के लिए नहीं लाए गए हैं क्योंकि उनका ठिकाना अज्ञात है।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार को छापेमारी के दौरान लैपटॉप में बरामद ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स के चालान मिले। अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) के स्टिकर जो 69,999 रुपये प्रति कॉन्सेंट्रेटर की कीमतों को दशार्ते हैं, भी बरामद किए गए।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि संभवत कई रेस्तरां का एक बड़ा गठजोड़ हो सकता है।

उन्होंने कहा, "आगे की जांच पर, एक खोज की गई और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की 387 और इकाइयाँ बरामद की गईं, जो काले बाजार में अत्यधिक दरों पर बेची जा रही थीं" उन्होंने कहा, इन ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स के चालान 70,000 रुपये से अधिक में बेचे जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि उच्च कीमतों का संकेत देने वाले एमआरपी के स्टिकर जब्त किए गए है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment