दिल्ली : हर पल बदतर हालात

Last Updated 19 Apr 2021 08:51:24 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही हर पल हालात बदतर होते जा रहे हैं। ऑक्सीजन व बेड की कमी होती जा रही है।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हालात से अवगत कराया और तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने और केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड बढ़ाने की मांग की।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है इसलिए हमें तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए। उन्होंने अपील की है कि डीआरडीओ 500 आईसीयू बेड बना रहा है, इन्हें बढ़ाकर एक हजार कर दिया जाए। अभी तक हमें केंद्र से काफी सहयोग मिला है। मुझे उम्मीद है कि उपयरुक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि अब अस्पतालों में सिर्फ 100 से भी कम आईसीयू बेड खाली बचे हैं। 24 घंटे में संक्रमण की दर बढ़कर करीब 30 फीसद हो गई है। संक्रमण तेज होने के चलते अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन की तेजी से कमी होती जा रही है। केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने रविवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात कर बेड तथा ऑक्सीजन की जरूरत से अवगत कराया।  

इसके पहले केजरीवाल ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन से भी दिल्ली में केंद्र द्वारा संचालित अस्पतालों में कम से कम 7 हजार बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था। अभी केंद्र सरकार के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 1800 बेड ही आरक्षित है।

एसएनबी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment