यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट की जांच नहीं करने पर चार एयरलाइनों पर मामला दर्ज

Last Updated 18 Apr 2021 08:13:44 PM IST

महाराष्ट्र से आ रहे यात्रियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जांच करने में नाकाम रहने को लेकर चार एयरलाइनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।


विस्तारा, इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर एशिया के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि ये मामले आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत चार एयरलाइनों विस्तारा, इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर एशिया के खिलाफ दर्ज किये गये हैं।

हालांकि, इस मुद्दे पर इन चारों एयरलाइनों की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सूत्रों ने बताया कि पिछले हफ्ते दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि महाराष्ट्र से दिल्ली की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए आगमन से 72 घंटे पहले तक की आरटी-पीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। निगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखाने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा।

दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने बताया, ‘‘महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले यात्रियों की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जांच नहीं करने को लेकर चार एयरलाइनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।’’

शहर में कोविड-19 के मामले बेतहाशा बढने के मद्देनजर इस बारे में फैसला लिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि एक आधिकारिक ऐप पर बिस्तरों की उपलब्धता की झूठी सूचना प्रदर्शित करने को लेकर शहर के दो निजी अस्पतालों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड-19 के 25,000 से अधिक नये मामले सामने आये हैं।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment