डॉक्टर सुसाइड केस मामला : ‘आप’ विधायक और साथी हिरासत में

Last Updated 10 May 2020 03:32:22 AM IST

नेबसराय इलाके में पिछले माह डॉ. राजेन्द्र सिंह सुसाइड केस मामले मे आप विधायक प्रकाश जारवाल और उसके सहयोगी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


आप विधायक प्रकाश जारवाल (file photo)

इन्हें शनिवार को साकेत इलाके से पकड़ा गया। सूत्रों का कहना है कि मामले में विधायक से पूछताछ की जा रही है।

आधिकारिक तौर पर पुलिस ने अभी विधायक को गिरफ्तार करने की पुष्टि नहीं की है। इस मामले में पुलिस ने विधायक और उनके सहयोगी कपिल नागर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। सूत्रों का कहना है विधायक प्रकाश जारवाल ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी भी लगा रखी थी, जिसकी सुनवाई सोमवार को होने वाली थी। फिलहाल विधायक से पुष्प विहार स्थित स्पेशल स्टाफ ऑफिस में पूछताछ की जा रही है। दूसरी तरफ देवली विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रकाश जारवाल ने कहा कि उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है।

गौरतलब है कि डॉक्टर राजेन्द्र सिंह ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उनके पानी के टैंकर दिल्ली जलबोर्ड में कांट्रेक्ट पर लगे हुए थे। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया था कि उनके टैंकर को विभाग से हटा दिया गया था। पेमेंट भी रोक दी गई थी। उन्होंने विधायक और उसके सहयोगी पर वसूली का आरोप लगाया था।

पुलिस को एक डायरी भी दी गई जिसमें दावा किया गया था डॉक्टर ने खुदकुशी करने से पहले विधायक समेत दोनों आरोपियों के बारे में लिखा था कि वे कैसे उसे परेशान कर रहे हैं।

विधायक के फोन पर धमकाने की एक ऑडियो क्लीप भी पुलिस को मुहैया करवायी गई थी, जिसमें आरोप लगाया था विधायक ने उन्हें फोन पर बात नहीं करने पर दुनिया छोड़कर जाने की धमकी भी दी थी। इस मामले में नेबसराय थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें विधायक और उनके सहयोगी को नामजद किया गया था।

पुलिस सूत्रों का कहना है विधायक को पूछताछ के लिए दो बार बुलाया जा चुका था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment