किसी एरिया में भगदड़ मची तो करेंगे सील : केजरीवाल

Last Updated 05 May 2020 01:18:35 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के दुकानदारों को चेतावनी दी है कि सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन नहीं करने पर दुकान को सील कर दिया जाएगा।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दुकानदारों को जिम्मेवारी लेनी होगी। किसी एरिया में भगदड़ होने की स्थिति में पूरे एरिया को सील कर दिया जाएगा। भगदड़ होने पर जो भी छूट सोमवार को लागू की गई है उसे भी वापस लिया जा सकता है। दिल्ली की जनता के हित में कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ी तो कड़े फैसले लिए जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को आयोजित डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जितनी छूट दी गई है वे सब राजधानी में लागू की गई है। दिल्ली रेड जोन में है और केंद्र ने जो अनुमति दी वे हमने शुरू की है।  हर व्यक्ति को मास्क पहनना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा व हाथ को धोना होगा, सैनिटाइज करना होगा। आपको कोरोना होगा कि नहीं यह 90 फीसद आप पर निर्भर करता है।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार रविवार को कुछ छूट की घोषणा की गई, लेकिन कई दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मानी गई। कुछ दुकानों पर भगदड़ मच गई। अगर आप भगदड़ में थे और वहां किसी को कोरोना था तो आपको भी कोरोना हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में औद्योगिक क्षेत्र खुल रहे हैं, आवासीय क्षेत्र की दुकानें खुल रही हैं, जो सेल्फ इंप्लायड हैं जैसे प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, सफाई कर्मचारी आदि ये सभी काम कर सकते हैं। हमने डेंगू को हराया है, अब हमें कोरोना को हराना है। सारा काम सरकार अकेले नहीं कर सकती है। जनता के सहयोग से हम कोरोना को हरा सकते हैं, तभी लॉकडाउन हटेगा।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment