तीस हजारी कोर्ट में वकील-पुलिस में मारपीट, 1 वकील को गोली लगी

Last Updated 02 Nov 2019 05:25:21 PM IST

उत्तरी दिल्ली जिले में स्थित तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच शनिवार को जमकर मारपीट हुई।


तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई

घटना अपराह्न् करीब 2 से 3 बजे के बीच ही है। दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं से शुरू हुई बात मारपीट तक पहुंच गई।

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच तीस हजारी कोर्ट परिसर में शनिवार को झड़प हुई जिसमें एक वकील घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई है। इस दौरान तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के झड़प में पुलिस गाड़ी को जला दिया गया  है।

वकीलों ने आरोप लगाया कि उनके दो सहयोगी घायल हो गए। इसमें एक पुलिस की गोलीबारी में घायल हुआ। हालांकि, पुलिस ने इनकार किया कि उसने गोली चलायी ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्किंग के मुद्दे पर कुछ वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच बहस होने के बाद घटना ने गंभीर रूप अख्तियार कर लिया। दमकल विभाग ने मौके पर 10 गाड़ियों को भेजा है। 

तीस हजारी कोर्ट के वकील और इस समय 'लॉकअप' में बंद सतेंद्र शर्मा ने शनिवार शाम बताया,"घटना अपराह्न् करीब ढाई बजे के आसपास की है। झगड़़ा दो-तीन वकीलों और कुछ पुलिस वालों के बीच था। बाद में दोनो पक्षों की ओर से और लोग घटनास्थल पर पहुंच गए।"

लॉकअप में कैद वकील सतेंद्र शर्मा ने आगे कहा, "झगड़े की वजह अभी साफ नहीं है। मैं खुद भी इस वक्त पुलिस लॉकअप में से ही बोल रहा हूं। हां घटना घटी और गोली भी चली। गोली किसने चलाई यह छानबीन का विषय है। मगर गोली हमारे एक वकील साथी को लगी है। घायल वकील को सेंट स्टीफेंस हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।"

बहरहाल, अदालत परिसर के द्वार के सामने बैठकर प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने घटना के दौरान गोली चलायी और इसमें संलिप्त कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ।

वार्ता/आइएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment