दिल्ली में घुसे जैश के दो आतंकी, हाई अलर्ट

Last Updated 22 Nov 2018 05:39:41 AM IST

राजधानी में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों के घुसने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है।


दिल्ली में घुसे जैश के दो आतंकी, हाई अलर्ट

इस बाबत राजधानी के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ-साथ दोनों आतंकियों के पोस्टर भी जगह-जगह चस्पा किए गए हैं। आईबी ने पुलिस को इस बाबत एक सप्ताह पहले सूचना दी थी। सूचना के अनुसार दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी छिपे हो सकते हैं।
इनके छिपने की संभावना करोल बाग, पहाड़गंज, कोतवाली, जामा मस्जिद और निजामुद्दीन में अधिक है। इस संबंध में सभी जिलों के डीसीपी, एसीपी अन्य पुलिस अफसरों को सुरक्षा के लिए ब्रीफ किया गया। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने पब्लिक से अपील की है कि संदिग्ध शख्स या सामान की सूचना फौरन 100 नंबर या 1090 हेल्पलाइन नंबर पर दें।
बढ़ाई गई सुरक्षा  : आतंकियों के दिल्ली में घुसने की खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। चांदनी चौक, फतेहपुरी जामा मस्जिद, दरियागंज, सदर बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, आईएसबीटी बस अड्डा, करोल बाग, पहाड़गंज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशल के अलावा आनंद विहार समेत कई भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सादी वर्दी में भी पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। लोगों पर सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है।

होटल व गेस्ट हाउस में चेकिंग : विभिन्न इलाकों में होटल, गेस्ट हाउस में चेकिंग की जा रही है। सभी थानों को गेस्ट हाउस पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। इन जगहों पर वाहनों के आने-जाने का भी रिकॉर्ड पुलिस चेक कर रही है। लोकल थाने हाईअलर्ट पर हैं।

सुरक्षा बलों के रडार पर संगठन
एनआईए ने 35 से अधिक आतंकवादी संगठनों को प्रतिबंधित सूची में डाल रखा है। एनआईए की सूची में हरकत उल मुजाहिदीन, हरकत उल अंसार, हिजबुल मुजाहिदीन, सिमी, अल कायदा, दुख्तरान-ए-मिल्लत और इंडियन मुजाहिदीन के नाम भी शामिल हैं। इन संगठनों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और बांग्लादेश के आतंकी संगठन हूजी से पूरी मदद मिलती है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment