दिल्लीवासियों ने मनाया नया साल, कनाट प्लेस में उमड़े युवा

Last Updated 01 Jan 2018 01:52:34 AM IST

राजधानी में बीते साल को अलविदा करते हुए दिल्लीवासियों ने नये साल का स्वागत अपने ही अंदाज में किया.


नई दिल्ली : नववर्ष की पूर्व संध्या पर क्नाट प्लेस में सेल्फी लेती हुई युवतियां.

कनाट प्लेस समेत, रेस्तराओं, बार, अन्य मॉल, बाजारों, सिनेमाघरों में जाकर लोगों ने नए साल को मनाया. वहीं कई लोग घरों में रहकर ही कुछ नए व्यंजनों का लुत्फ उठाते हुए नये साल का स्वागत किया. इस दौरान वॉट्सऐप, एसएमएस, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया पर सुबह से लेकर रात 12 बजे के बाद तक नये साल के संदेशों की बाढ़ रही.

दिल्ली के दिल कनाट प्लेस में हर साल की तरह इस साल के आखिरी दिन युवाओं ने नये साल को मनाया. कनाट प्लेस में रात 8.30 बजे के बाद वाहनों के प्रवेश पर पुलिस ने पाबंदी लगा थी. यहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही. इसी प्रकार दिल्ली मेट्रो रेल द्वारा रात 8 बजे के बाद से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर पाबंद लगा दी गई. लेकिन जो लोग कनाट प्लेस से मेट्रो रेल के जरिये कहीं भी जाना चाहते थे, उनके लिए कनाट प्लेस के दो ब्लॉक से स्टेशन में आने की अनुमति दी गई थी.

रात आठ बजे से पहले ही पुलिस ने कनाट प्लेस में अवरोधक लगाने शुरु कर दिये. इसके बाद रात 8 बजे से कनाट प्लेस के सर्किल प्रवेश पर रोक लगा दिया गया. लिहाज लोग कनाट से दूर अपने वाहनों की पार्किग कर कनाट प्लेस में पहुंचे. कई लोग मेट्रो रेल के जरिये कनाट प्लेस में पहुंचे. फैशनेबल परिधानों में लोगों ने यहां पहुंचकर ठंड से बेफिक्र होकर मस्ती की. युवाओं ने यहां जमकर सेल्फी ली.

कनाट प्लेस के रेस्तरांओं व पब आदि में म्यूजिक की तेज धुन के साथ डांस की मस्ती में रमे रहे. कई लोगो ने आज के दिन पीवीआर सिनेमाहाल का रुख किया और यहां लगी नई फिल्में देंखी और डिनर रेस्तरांओं में किया.  दूसरी तरफ लोग मॉल्स, बाजारों, होटल, इनमें होने वाली नये साल के पार्टियों में गये और जमकर मस्ती की. इस दौरान गरीब बच्चे नये साल की मस्ती करने वालों को गुब्बारा बेचते नजर आये,ताकि उनका भी नया साल मन सके. 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment