दिल्ली में करोल बाग में नौकर ने उड़ाए एक करोड़ के आभूषण

Last Updated 07 Nov 2017 06:30:18 AM IST

राजधानी दिल्ली में मध्य जिले के करोल बाग थाना इलाके में एक नौकर ने अपने मालिक के तकरीबन एक करोड़ के गहने लेकर फरार हो गया.


करोल बाग में नौकर ने उड़ाए एक करोड़ के आभूषण

पुलिस ने पीड़ित रैगरपुरा करोल बाग निवासी कौशिक गोस्वामी (33) के बयान पर केस दर्ज किया है. नौकर की पहचान सुरजीत मन्ना के रूप में हुई. कौशिक के ज्वैलरी के वार्कशॉप पर अन्य 12 कारीगरों के साथ काम करता था. इसी बीच उसने अपने बेटे के जन्मदिन की बात कहते हुए कारखाने पर सभी कारीगरों को बेहोशी की दवा डालकर मिठाई खिला दी.  सभी के बेहोश होने के बाद सारे जेवरात लेकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

पुलिस के मुताबिक घटना चार अक्टूबर की रात की है. पुलिस को पीड़ित कारोबारी ने बताया कि गत चार अक्टूबर की रात उनके यहां काम करने वाला सुरजीत मन्ना ने अपने बच्चे की जन्मदिन की पार्टी वहां मौजूद अन्य कारीगरों को दी. पार्टी में सुरजीत ने सबको शराब के साथ ही बेहोशी की दवा मिली मिठाई खिलाई. मिठाई खाते ही सभी कारीगर बेहोश हो गए. जिसके बाद आरोपी ने बड़े आराम से वहां से तकरीबन एक करोड़ के जेवरातों पर से हाथ साफ कर फरार हो गया.

उधर, अगली सुबह जब कौशिक अपने गोदाम पर पहुंचे तो पाया कि वहां सभी कारीगर बेहोशी हैं. वहीं गोदाम का सारा सामान इधर-उधर फैला है. जांच करने पर पाया कि वहां से सोने, चांदी व हीरे के कई आभूषण गायब हैं. इस दौरान उन्होंने गौर किया कि वहां से सुरजीत भी गायब है. पहले तो उन्होंने फौरन सभी कारीगरों को इलाज के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया. बाद में मामले की सूचना पुलिस को देकर केस दर्ज कराया. कौशिक के अनुसार, गोदाम से करीब 3 किलो 530 ग्राम सोना और कुछ हीरे के जेवरात चोरी हुए हैं.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला कि मूल रूप से पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी सुरजीत पिछले चार वर्षो से कौशिक के यहां काम कर रहा था. घटना के बाद कौशिक ने उसे कई बार फोन लगाया, लेकिन उसका फोन नहीं लगा. फिलहाल पुलिस की दो टीमें पश्चिम बंगाल भेजी गई हैं.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment