डूसू चुनाव : ईवीएम में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत

Last Updated 13 Sep 2017 05:19:38 AM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव को लेकर मंगलवार को कॉलेजों और विभागों में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई.


डूसू चुनाव के दौरान वोटिंग मशीन के पास बैठीं पीठासीन अधिकारी.

सुबह के समय 10 बजे से ज्यादा संख्या में विद्यार्थी मतदान करने पहुंचे, लेकिन दोपहर में धूप के चलते मतदान की गति धीमी पड़ गई. मतदान के दौरान जमकर प्रचार के पर्चे कॉलेज के अंदर व बाहर व सड़कों पर उड़ाये गए. इस बार डूसू चुनाव के लिए करीब 43 फीसद मतदान हुआ.

डूसू चुनाव के लिए कॉलेजों और विभागों में कुल 496 ईवीएम लगायी गयी थी, जबकि कॉलेज यूनियन के चुनाव के लिए करीब 248 ईवीएम लगायी गयी. डूसू चुनाव के लिए 51 कॉलेजों और सात विभागों में मतदान प्रक्रिया चली. ईवीएम में कुछ तकनीकी खराबी के कारण शहीद भगत सिंह कॉलेज में मतदान लगभग आधे धंटे की देरी से शुरू हुआ. डूसू चुनाव की मतगणना बुधवार को पुलिस लाइंस स्थित कम्यूनिटी हॉल में सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू होगी. नतीजे दोपहर बारह बजे तक संभावित हैं. बता दें कि बीते साल हुए डूसू चुनाव में  एबीवीपी ने ऊपर के तीन सीटों पर जबकि एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव की सीट पर जीत हासिल की थी.

छावनी में तब्दिल रहा नॉर्थ कैम्पस : डूसू चुनाव को लेकर बुधवार को नॉर्थ कैम्पस में भारी पुलिस बल की तैनाती थी. यहां छात्र मार्ग को दोनों तरफ से वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया था. पैदल यात्रियों के लिए भी केवल आई-कार्ड से प्रवेश था. जगह-जगह अवरोधक लगाए गए थे. रामजस कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, हंसराज कॉलेज आदि कॉलेजों के बाहर पुलिस बल की तैनाती रही. कॉलेजों के गेट के बाहर भी अवरोधक लगा दिए गए थे, जिससे विद्यार्थी इन अवरोधकों के बीच में से होकर मतदान देने के लिए कॉलेजों में प्रवेश करते दिखे. इस तरह से कैम्पस पूरी तरह से छावनी में तब्दिल रहा. 

मतदान खत्म होने तक प्रचार करते रहे प्रत्याशी समर्थक : कॉलेजों में बुधवार को मतदान प्रक्रिया सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हो गई थी. कॉलेजों में मतदान प्रक्रिया दोपहर एक बजे तक चली, जबकि सांध्य कॉलेजों में मतदान की प्रक्रिया अपराहन तीन से शाम सात बजे तक चली.  इस दौरान प्रत्याशी व समर्थक मतदाताओं के बीच अपने बैलेट नंबर के पर्चे बांटते रहे. एबीवीपी और एनएसयूआई ने अपने पैनल के बने पर्चे बांटे.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment