सिमकार्ड की शक्ल में होगा मेट्रो का नया स्मार्ट कार्ड

Last Updated 21 Jun 2017 07:42:39 PM IST

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को अब क्रेडिट कार्ड के आकार वाले स्मार्ट कार्ड रखने के बजाय मोबाइल फोन के सिम कार्ड के आकार वाले स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने की सहूलियत जल्द मिलने लगेगी.


मेट्रो का नया स्मार्ट कार्ड (फाइल फोटो)

सिमकार्ड की तरह के इस स्मार्ट कार्ड को खास तौर पर विकसित स्मार्ट वॉच में रखकर घड़ी को एएफसी गेट पर स्पर्श कराकर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने की सुविधा मिलेगी. 

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से आज जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक यात्री सिमकार्ड के आकार वाले अपने स्मार्ट कार्ड को जल्द ही एप आधारित स्मार्ट वॉच से खुद रीचार्ज कर सकेंगे. इसके लिये डीएमआरसी ने ऑस्ट्रिया की स्मार्ट वॉच कंपनी लेक्स के साथ करार किया है.



इस घड़ी में दिल्ली मेट्रो के खास तौर पर विकसित किये गये मेट्रो के स्मार्ट कार्ड को रीचार्ज किया जा सकेगा. इसके लिये घड़ी में समाये स्मार्ट कार्ड को वॉच टू पे डॉट कॉम के मार्फत रीजार्च करना होगा.

इस घड़ी को ईकॉमर्स वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन खरीदा जा सकेगा. विभिन्न डिजाइन वाली लेक्स घड़ियों के मॉडल को अपनी पसंद के मुताबिक वॉच टू पे डॉट  कॉम के माध्यम से भी खरीदा जा सकेगा. सिमकार्ड को ऑनलाइन रीचार्ज कराने के अलावा मौजूदा विकल्पों के माध्यम से भी रीचार्ज किया जा सकेगा.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment