बीस पिस्टल व कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

Last Updated 16 Feb 2017 04:43:06 AM IST

स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों की खेंप के साथ एक हथियार आपूर्तिकर्ता मणि सिंह को गिरफ्तार कर उससे बीस पस्टिल व कारतूस बरामद किए हैं.


बीस पिस्टल व कारतूस के साथ तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी मध्य प्रदेश में अवैध रूप से हथियार बनाने व उन्हें बेचने वाले बड़े गिरोह के सरगना रिछपाल सिंह का भाई है. पूछताछ के आधार पर पुलिस का कहना है कि आरोपी रिछपाल सिंह उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली व हरियाणा में स्थानीय बदमाशों को अवैध हथियार आपूर्ति करता है और उसका भाई भी गैंग से जुड़ा है.

फिलहाल दबोचे गए आरोपी से प्वाइंट 32 बोर की 20 पिस्टल, कारतूस व एक कार बरामद की गई. दिल्ली पुलिस ने आशंका जताई है कि बरामद पिस्टल उत्तर प्रदेश में चुनाव के चलते किसी बदमाश गिरोह को दी जानी थी. इस बाबत गहन जांच जारी है.

पुलिस उपायुक्त संजीव यादव ने बताया कि दबोचे गए मणि सिंह के भाई रिछपाल सिंह की मध्य प्रदेश के खरगोन में अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी है.  इस फैक्टरी में निर्मित हथियार उसका भाई मणि सिंह विभिन्न राज्यों में सप्लाई करता है.

उसने खुलासा किया कि वह पिछले पांच साल से धंधे में जुटा है जबकि इस आरोपी के बारे में पुलिस टीम को जब जानकारी हासिल हुई तब उसे आजादपुर के समीप से धर दबोचा गया.

पुलिस ने बताया कि इस आरोपी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसी बदमाश गिरोह को हथियार आपूर्ति करने दिल्ली आया था. हालांकि अभी ज्ञात नहीं है कि किस बदमाश गिरोह को यह हथियार दिया जाना था. स्पेशल सेल इससे पहले भी मध्यप्रदेश व बिहार से आने वाली हथियारों की कई खेप को पकड़ चुकी है.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment