नजीब के परिजनों से 20 लाख की फिरौती मांगने वाला बंदी

Last Updated 22 Jan 2017 06:17:25 AM IST

जेएनयू से लापता छात्र नजीब का अभी सुराग नहीं मिला है, लेकिन एक शातिर ने उसके परिजनों को फोन कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी.


नजीब के परिजनों से 20 लाख की फिरौती मांगने वाला बंदी

क्राइम ब्रांच ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए फिरौती मांगने के आरोपी शमीम को उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले से गिरफ्तार कर लिया है और ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर आ रही है. शमीम पर पहले से हत्या का आरोप है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त रविन्द्र यादव ने बताया कि जेएनयू से लापता हुए छात्र नजीब के परिजनों को कुछ दिनों पहले एक अज्ञात कॉल आया था. कॉल करने वाले ने दावा किया था कि नजीब उसके कब्जे में है और यदि वह नजीब की सही सलामतगी चाहते हैं तो उसे इस एवज में 20 लाख रुपए देने होंगे.

परिजनों ने इस बारे में क्राइम ब्रांच को बताया. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने सर्विलांस का सहारा लेते हुए महाराजगंज से आरोपी को दबोच लिया. आरोपी की पहचान कोतवाली थाना क्षेत्र के नगर चौकी अन्तर्गत सिविल लाइन्स निवासी शहाबुद्दीन के पुत्र शमीम के रूप में हुई.

 उसके पास से एक मोबाइल 5 सिम बरामद हुए. संक्षिप्त पूछताछ में शमीम ने खुलासा किया कि कुछ दिन पहले उसके हाथ नजीब के परिजनों के नंबर हाथ लगे थे. इसके बाद उसके मन में फिरौती वसूलने का खयाल आया.

बताया जाता है कि शमीम ने 16 मई 2015 में 12वीं के छात्र राजदीप की दिनदहाड़े उसकी हत्या कर दी थी. इसके अलावा भी उस पर कई  आपराधिक मामले दर्ज हैं और हाल ही में जेल से छूटकर बाहर आया है.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment