Lok Sabha Election 2024 : आचार संहिता के उल्लंघन पर चुनाव आयोग का एक्शन, त्रिपुरा सरकार के 26 कर्मचारियों को किया निलंबित

Last Updated 27 Apr 2024 09:05:46 AM IST

Lok Sabha Election 2024: भारतीय निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक कार्यक्रमों, चुनाव अभियानों में भाग लेने और आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के लिए अब तक सुरक्षा कर्मियों सहित त्रिपुरा के 26 सरकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुनीत अग्रवाल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


Lok Sabha Election 2024

एक अन्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि दो स्कूल शिक्षकों और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के एक राइफलमैन को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया

इस बीच, संबंधित अधिकारियों ने देश के एक शीर्ष राजनीतिक नेता पर टिप्पणी करने के आरोप में सूरमा विधानसभा क्षेत्र में तैनात मतदान अधिकारी मौसमी घोष को शुक्रवार को निलंबित कर दिया। हालांकि शुक्रवार देर शाम निलंबन आदेश वापस ले लिया गया।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि आयोग ने कई मौकों पर सरकारी कर्मचारियों, खासकर चुनाव-संबंधी ड्यूटी में लगे लोगों से निष्पक्ष रहने और अपने चुनाव कर्तव्यों को पूरी पवित्रता के साथ निभाने के लिए कहा है।

त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था, जबकि त्रिपुरा पूर्व (एसटी) संसदीय क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान हुआ।

 

आईएएनएस
अगरतला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment