महाराष्ट्र के रायगढ़ में पटरी से उतरी ट्रेन, 12 यात्रियों की मौत, 30 घायल

Last Updated 04 May 2014 01:25:53 PM IST

महाराष्ट्र के रायगढ़ में नगोथाने-रोहा रेलवे स्टेशनों के बीच रेलगाडी पटरी से उतर जाने से 12 लोगों के मरने की आशंका है जबकि 50 लोग घायल हो गये हैं.


train derails in maharashtra

यह दुर्घटना नीदी गांव के निकट एक सुरंग के ठीक बाहर उस समय हुयी जब दिवा-सावंतवाडी यात्री रेलगाड़ी का इंजन और उसके चार डिब्बे नगोथाने और रोहा रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये. हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ.

रायगढ़ पुलिस के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और बचावकर्मी डिब्बों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गई और 30 घायल हो गए. दूसरी ओर, रेल विभाग के एक प्रवक्ता ने मरने वालों की संख्या नौ बताई है.

पुलिस के अनुसार 10 शवों को नागोथने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. दो शवों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि घायल यात्रियों को इलाज के लिए रोहा भेजा गया है.

इस हादसे के बाद कोंकण रेलखंड पर रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया. पिछले महीने भी इस मार्ग पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. रेल मंत्री मल्लिकाजरुन खडगे ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और रेल अधिकारियों को सभी प्रभावितों को तत्काल मदद पहुंचाने की हिदायत दी है.

रेलवे के सूत्रों के बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही कुर्ला से ब्रेकवैन और कल्याण से मेडिकल वैन तुरंत दुर्घटनास्थल पर रवाना कर दी गई. मध्य रेलवे के शीर्ष अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गये.

इस बीच स्थानीय नागरिकों ने यात्रियों को प्राथमिक उपचार, भोजन पानी आदि मदद पहुंचाई.

मध्य रेल के अधिकारियों के अनुसार जिन गाडियों को बदले हुए रास्ते से चलाया जा रहा है, उनमें 10103 मडगांव मांडवी एक्सप्रेस,12618 मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस, 16345 नेत्रवती एक्सप्रेस, 19578 हापा तिरूनेलवेली एक्सप्रेस,12619 मत्स्यगंध एक्सप्रेस, 12284 हजरत निजामुददीन एर्नाकुलम एक्सप्रेस और 01003 दादर सावंतवाडी स्पेशल एक्सप्रेस शामिल हैं.

इसके अलावा 50103 एवं 50104 दादर रत्नागिरी पैसेंजर गाडियों को दादर एवं रोहा के बीच रद्द किया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment