Madhya Pradesh : आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का यशोधरा राजे सिंधिया का ऐलान

Last Updated 30 Sep 2023 08:27:39 AM IST

मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Madhya Pradesh Cabinet Minister Yashodhara Raje Scindia) ने घोषणा की है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। यशोधरा राजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) की चाची हैं।


मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

शिवपुरी सीट (Shivpuru Seat) से चौथी बार विधायक और ग्वालियर से दो बार पूर्व सांसद ने अपने फैसले से प्रदेश नेतृत्व को अवगत करा दिया है। राज्य नेतृत्व को लिखे पत्र में उन्होंने चुनाव न लड़ने की इच्छा के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी. शर्मा (VD Sharma) ने शुक्रवार को भोपाल में पत्रकारों से कहा, "यशोधरा जी हमारी वरिष्ठ और सम्मानित नेता हैं। उन्होंने करीब तीन महीने पहले पार्टी को गंभीर स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने की अनिच्छा के बारे में सूचित किया था।"

भाजपा की दिग्गज नेता विजया राजे सिंधिया की पांच संतानों में सबसे छोटी यशोधरा राजे सिंधिया ने 1998, 2003, 2013 और 2018 में शिवपुरी सीट से चुनाव जीता था, वहीं 2007 और 2009 में ग्वालियर से दो लोकसभा चुनाव भी जीती थी।

इस बीच 69 वर्षीय कैबिनेट मंत्री की आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा ने उनके भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के अपनी चाची की शिवपुरी सीट या बमोरी या कोलारस सीटों से विधानसभा चुनाव में प्रथम प्रवेश की संभावना के बारे में अटकलों को हवा दे दी है।

ये तीन विधानसभा सीटें उनकी लोकसभा सीट गुना के हिस्से हैं जो वह 2019 के आम चुनावों में भाजपा के केपी यादव से हार गए थे।

हाल ही में जारी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 39 सदस्यीय दूसरी लिस्ट में भाजपा के तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित अपने सात मौजूदा सांसदों को उम्मीदवार बनाए जाने से अटकलें विशेष रूप से मजबूत हो गईं।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment