दिग्विजय सिंह की टिप्पणी 'ISRO वैज्ञानिकों को वेतन नहीं दिया' पर विवाद शुरू

Last Updated 23 Aug 2023 07:27:07 PM IST

जिस दिन भारत के चंद्रमा लैंडर ने योजना के अनुसार सफलतापूर्वक चंद्रमा की धरती पर अपने पैर आसानी से और सुरक्षित रूप से स्थापित किए और यह उपलब्धि हासिल करने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया, इसी दिन बुधवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की एक टिप्पणी पर विवाद शुरू हो गया।


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा, "चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने वाले इसरो के वैज्ञानिकों को उनका वेतन नहीं दिया गया है।" उन्होंने दावा किया कि मीडिया के कुछ हिस्सों में यह खबर आई है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा : "यह हम सभी के लिए बहुत गर्व का क्षण है। चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सफल लैंडिंग के लिए इसरो के वैज्ञानिक प्रयास कर रहे हैं। हम ईश्‍वर से उनकी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं, लेकिन अखबारों में खबरें हैं कि ऐसा करने वाले वैज्ञानिकों को 17 महीने से वेतन नहीं मिला है। प्रधानमंत्री को इस पर भी ध्यान देना चाहिए।"

सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा देश को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।

उन्‍होंने कहा, "दिग्विजय सिंह देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। हर किसी को चंद्रयान-3 और हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है, लेकिन वह (सिंह) इस पर सवाल उठा रहे हैं।"

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "देश को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है। मैं सभी वैज्ञानिकों को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने बहुत कुछ हासिल किया है।"

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment