PM Modi in Bhopal: मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में बोले PM मोदी- उज्जवला योजना का विचार कर्मठ कार्यकर्ताओं से आया

Last Updated 27 Jun 2023 12:57:49 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भोपाल पहुंचकर एक साथ 5 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी। रानी कमलावती रेलवे स्टेशन से चलने वाली इन सभी वंदे भारत ट्रेनों को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई।


उज्जवला योजना का विचार कर्मठ कार्यकर्ताओं से आया

भोपाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ता का भाव सेवा भाव होना चाहिए। बूथ के कार्यकर्ता से सामने आए विचार के आधार पर ही गरीबों के लिए उज्जवला योजना ने नीति का रूप लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के कार्यक्रम में राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में देशभर के 34 राज्यों के बूथों से तीन हजार चयनित कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की सबसे बड़ी ताकत कार्यकर्ता है। देश में मुख्यमंत्रियों, पार्टी अध्यक्षों से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों की बैठक होती रही है मगर पहली बार बूथ स्तर के कार्यकर्ता की बैठक हो रही है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे राजनीतिक कार्यकर्ता से ऊपर उठकर सामाजिक कार्यकर्ता के तौर में काम कर अपनी पहचान बनाएं। भाजपा का कार्यकर्ता एसी में बैठकर काम नहीं करता। हम ऐसे लोग है जो जनता की बीच हर मौसम में और गांव गांव जाकर काम करते है।

प्रधानमंत्री ने बूथ लेवल के कार्यकर्ता की ताकत बताते हुए कहा कि सरकार जब भी कोई योजना बनाती है तो विचार आपके पास से ही आता है।

उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना का विचार बूथ स्तर से आया। गांव से कार्यकर्ता ने उज्जवला योजना के बारे में बताया तो यह नीति बन गई।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुॅचे। हवाई अडडे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने अगवानी की और उसके बाद वे सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुॅचे।

प्रधानमंत्री ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पांच वंदे भारत रेलगाड़ियों को झंडी दिखाई।

आईएननस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment