PM Modi भोपाल पहुंचे, हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत

Last Updated 27 Jun 2023 11:17:50 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल (Bhopal) पहुंच गए हैं।


पीएम मोदी भोपाल पहुंचे, हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत (फाइल फोटो)

हवाई अडडे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने अगवानी की और उसके बाद वे सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे।

प्रधानमंत्री तय समय पर विमान से भोपाल पहुॅचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री को स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और फिर वहां से रानी कमलापति स्टेशन जाना था, मगर बारिश के कारण कार्यक्रम में कुछ बदलाव हुआ और प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे।

यहां उन्होंने पांच वंदे भारत रेलगाड़ियां -- भोपाल- इंदौर, भोपाल-जबलपुर, रांची-पटना, धारवाड़-बैंगलुरु और गोवा (मडगांव)-मुंबई को हरी झंडी दिखाई। इनमें से दो गाड़ियां रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होगी।

भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच सरल और त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी तथा क्षेत्र में सांस्कृतिक, पर्यटन एवं धार्मिक स्थानों की कनेक्टिविटी में सुधार लाएगी।

भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) को मध्यप्रदेश के मध्य क्षेत्र (भोपाल) से जोड़ेगी।

इसके अतिरिक्त, बेहतर कनेक्टिविटी से क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को भी लाभ होगा।

वहीं प्रधानमंत्री मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान के कार्यक्रम में हिस्सा लेने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुॅचेंगे। देशभर के 34 राज्यों के बूथों के ऐसे तीन हजार चयनित कार्यकर्ता आएंगे जिन्होंने बूथ सशक्तिकरण अभियान में बड़ा योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री उनके साथ देश के 10 लाख बूथों के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम का मध्य प्रदेश के 1082 मंडल, 64,100 बूथों के साथ देशभर के सभी मंडलों व बूथों पर प्रधानमंत्री के संवाद का लाइव प्रसारण होगा।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment