नेपाल-भारत के बीच ‘बहुत दूर तक जाने वाली सहमति’ बनी : प्रचंड

Last Updated 03 Jun 2023 11:32:27 AM IST

अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से एक दिन पहले हुई मुलाकात पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ (Nepal's Prime Minister Pushpakamal Dahal Prachanda) ने शुक्रवार को खासी प्रसन्नता जताई।


नेपाल-भारत के बीच ‘बहुत दूर तक जाने वाली सहमति’ बनी : प्रचंड

उन्होंने कहा कि इस भेंट के दौरान दोनों देशों के बीच संपर्क, जल संसाधन और ऊर्जा के क्षेत्रों में आपसी संबंध मजबूत करने को लेकर बहुत दूर तक जाने वाली सहमति बनी है। 

दहल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की मेजबानी में इंदौर में शुक्रवार रात आयोजित भोज में शामिल गणमान्य लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘नेपाल के प्रधानमंत्री के रूप में मेरा यह चौथा भारत दौरा है। कल (बृहस्पतिवार) को मोदी से मुलाकात के दौरान जिस तरीके से (नेपाल और भारत के बीच) कनेक्टिविटी (संपर्क), जल संसाधन और ऊर्जा के क्षेत्रों में सहमति बनी है, वह बहुत दूर तक जाने वाली है।’ 

प्रचंड ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गर्मजोशी के साथ उद्घोष किया है कि अब नेपाल और भारत के संबंध हिमालय की ऊंचाई तक जाएंगे। यह हमारे लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है।’

उन्होंने कहा कि वह शनिवार को नेपाल लौट रहे हैं और स्वदेश पहुंचने के बादी नेपाली जनता को बताएंगे कि नेपाल-भारत संबंधों में नये इतिहास की शुरुआत हुई है और इनमें एक नया आयाम जुड़ गया है जिसे मजबूत करना सबका कर्तव्य है।
 

भाषा
इंदौर/उज्जैन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment