Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

28 Nov 2021 10:18:36 PM IST
Last Updated : 28 Nov 2021 10:21:31 PM IST

प्रधानमंत्री की 'मन की बात' में कटनी की किस्सागोई की चर्चा

मन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के कटनी के रंगमंच के साथियों के दास्तान कार्यक्रम के किस्सागोई का उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के कटनी के रंगमंच के साथियों के दास्तान कार्यक्रम का उल्लेख किया। इस कार्यक्रम में प्रस्तुत रानी दुर्गावती के अदम्य साहस और बलिदान के उल्लेख का हवाला देकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अलग-अलग काल-खंड में जन-जागृति में बलिदानियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

प्रधानमंत्री ने कटनी में आजादी के अमृत महोत्सव और जनजातीय गौरव सप्ताह में कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल में जागृति पार्क के किस्सागोई कार्यक्रम का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कटनी के कार्यक्रम की मन की बात में तारीफ भी की। कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल कार्यक्रम के दौरान वीरांगना रानी दुर्गावती के अदम्य साहस को लखनवी अंदाज में कलाकार हिमांशु बाजपेयी और प्रज्ञा शर्मा ने किस्सागोई के रूप में प्रस्तुत किया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "सेवा के काम हों, पर्यावरण बचाने का अभियान हो, योजनाओं के क्रियान्वयन के माध्यम से लोगों को इससे लाभ होता है। भारतीय संस्कृति के मूल्यों और परम्पराओं का अलग-अलग स्तर पर अलग-अलग प्रदेशों में जैसा पालन होता है, वो एक साथ एक स्टेज पर दिखाई देता है। अद्भुत कार्यक्रम है ये मन की बात। इस कार्यक्रम में दूसरों की सेवा का काम या अच्छा काम करते हुए देखकर हमें भी अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री की मन की बात जब सुनते हैं तो लगता है, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा।"

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, "चाहे हमारा जनजातीय गौरव दिवस हो। हमारे क्रांतिकारी जनजातीय जननायकों से संबंधित प्रदर्शनी हो, अनेक जगह मध्यप्रदेश के जो कार्यक्रम होते हैं, उनके जो काम हैं वो देखने को मिलते हैं। मन की बात मन को अच्छी लगी।"



भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और खजुराहो संसदीय क्षेत्र के सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, मध्य प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कटनी में आयोजित रानी दुर्गावती के जीवन चरित्र पर आधारित दास्तानगोई कार्यक्रम का जिक्र आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में किया। मां भारती की रक्षा के लिए गोंड रानी दुर्गावती के अद्भुत पराक्रम की गाथा जनमानस तक पहुंचाने के लिए कटनी जिला प्रशासन की पहल को प्रधानमंत्री ने सराहा है। इस उपलब्धि के लिए कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा व जिला प्रशासन को बधाई।


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
भोपाल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212