औरंगाबाद रेल हादसे के शिकार लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये देगी मप्र सरकार

Last Updated 08 May 2020 11:52:42 AM IST

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए हादसे में मारे गए मजदूर मध्य प्रदेश के निवासी थे। इन मजदूरों के परिजनों केा राज्य सरकार पांच-पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के साथ घायलों के उपचार की व्यवस्था करेगी।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

यह ऐलान राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने औरंगाबाद हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, "औरंगाबाद से अपने घर लौट रहे कई श्रमिक भाइयों के ट्रेन हादसे में आकस्मिक निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्घांजलि! दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझे, आपके साथ मैं और पूरी मध्य प्रदेश सरकार खड़ी है।'


चौहान ने आगे कहा, "मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे से भी लगातार बात कर रहा हूं और घायल श्रमिकों के उपचार में कोई भी कमी न रहे उसकी व्यवस्था कर रहा हूं। उसके अलावा प्रदेश सरकार की तरफ से हर एक मृतक श्रमिक के परिजनों को पाँच लाख दिए जाएंगे और घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी। "

 

राज्य सरकार मजदूरों के अंतिम संस्कार और घायलों की मदद के लिए विशेष टीम औरंगाबाद भेज रही है। इस बात का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा, "मैं विशेष विमान से उच्च अधिकारियों की एक टीम भेज रहा हूं, जो वहां पर मृतकों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करेगी और घायलों को हर सम्भव मदद करेगी। "


हादसे की जांच की बात भी मुख्यमंत्री ने कहा और ट्वीट कर बताया, "औरंगाबाद में हुए रेल हादसे से हृदय पर ऐसा कुठाराघात हुआ है कि मैं उसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता! संवेदना से मन भर जाता है। मैंने रेल मंत्री पियूष गोयल से बात की है और उनसे त्वरित जांच और उचित व्यवस्था की मांग की है।"

 

 

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment