भोपाल : शराब की दुकान के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़का, दो वाहन जलाए

Last Updated 06 Apr 2017 03:25:39 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आवासीय क्षेत्र में शराब की दुकान के स्थानांतरण के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने दो वाहनो में आग लगा दी.


(फाइल फोटो)

राजधानी से लगभग 115 किलोमीटर दूर रायसेन जिले के बरेली कस्बे में राजमार्ग से आवासीय क्षेत्र में शराब की दुकान के स्थानांतरण के विरोध में आक्रोशित भीड़ ने दो वाहनो में आग लगा दी और चार अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.   

पुलिस ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुयी जब आबकारी विभाग के कर्मी और शराब ठेकेदार के कर्मचारी बरेली कस्बे की कृष्णा कालोनी में शराब की दुकान खोलने पहुंचे.

शीर्ष अदालत के निर्देशों के चलते राजमार्ग से हटाई गई शराब की यह दुकान यहां आवासीय क्षेत्र में खोली जा रही थी.   

बरेली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने  बताया, ‘‘आबकारी विभाग और शराब ठेकेदार के कर्मचारियों का एक दल कृष्णा कॉलोनी के आवासीय क्षेत्र में शराब की दुकान खोलने गया था. यह दुकान किंगी रोड राज्य राजमार्ग से यहां स्थानांतरित की गयी है. शराब की दुकान खोलने के प्रयास का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने दल के दो वाहनों में आग लगा दी और चार अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.’’   

पुलिस ने कहा कि कृष्णा कॉलोनी के लोग अपने क्षेत्र में शराब की दुकान खोलने का विरोध कर रहे थे जिसके चलते विवाद शुरू हुआ.   

पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों का आरोप है कि शराब ठेकेदार के कर्मचारियों ने उन्हें धमकी दी तथा उनके साथ मारपीट की. हाथापाई के दौरान कुछ लोगों ने दो वाहनों में आग लगा दी तथा चार अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया.

पुलिस ने एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आबकारी अधिकारी विवेक सक्सेना की शिकायत पर हमने लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. लोगों ने भी आबकारी विभाग और शराब ठेकेदार के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.’’   

पुलिस ने बताया कि घटना में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गये हैं हालांकि इनमें से कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है. कुछ घायलों को इलाज के लिये भोपाल भेजा गया है.   

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के इन्दौर-एक क्षेत्र के विधायक सुदर्शन गुप्ता ने प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग की है. गुप्ता तीन अपैल को इन्दौर में शराब की दुकान खोलने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों का समर्थन कर रहे थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment