हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन हो सकती हैं झारखंड की नई सीएम !

Last Updated 30 Jan 2024 03:45:35 PM IST

ईडी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन राज्य की अगली सीएम हो सकती हैं। मंगलवार दोपहर दो बजे सीएम हेमंत सोरेन ने सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की। इसमें कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं।


हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन हो सकती हैं झारखंड की नई सीएम !

सूत्रों के मुताबिक झामुमो, कांग्रेस और राजद के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की और उन्हें परिस्थितियों के अनुसार फैसला लेने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद सोरेन मोरहाबादी में अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे।

इसके पहले सीएम हेमंत दोपहर लगभग 1 बजकर 50 मिनट पर अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि वे सोमवार देर रात ही रांची पहुंच गए थे और किसी अज्ञात ठिकाने पर थे।

सोरेन की तलाश में ईडी सोमवार सुबह से दबिश दे रही थी। उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन सहित कई ठिकानों पर उनकी तलाश की गई थी, लेकिन, वे नहीं मिले थे। उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई जा रही है। उन्होंने ईडी को सोमवार को ईमेल के जरिए भेजे पत्र में सूचित किया था कि वे बयान दर्ज कराने के लिए 31 जनवरी की दोपहर एक बजे अपने आवास पर उपलब्ध होंगे।

ईडी की ओर से दसवां समन मिलने के बाद सोरेन 27 जनवरी की शाम चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे। वह 28 जनवरी की रात करीब 11 बजे तक दिल्ली में शांति निकेतन स्थित अपने आवास पर थे। इसके बाद से वह अचानक लापता हो गए थे।

सीएम के गायब रहने की खबरों के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार को दिन के 11.30 बजे राज्य के होम सेक्रेटरी अविनाश कुमार, डीजीपी अजय कुमार और चीफ सेक्रेटरी एल ख्यांग्ते को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने उनसे कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उनसे जानकारी ली थी।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment