भारत बंद : झारखंड में बाजार बंद, सड़क जाम होने के कारण आम जनजीवन प्रभावित

Last Updated 27 Sep 2021 05:09:20 PM IST

झारखंड के कई इलाकों में सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान पर बंद समर्थकों ने सड़क एवं राजमार्ग को बाधित किया जिससे वाहनों का जाम लग गया।


प्रदेश की राजधानी रांची में दुकानें बंद रहीं, जबकि सरकारी कार्यालय एवं बैंकों में सामान्य दिनों की तरह काम काज हुआ।

रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रदर्शनकारियों ने रांची-पटना राजमार्ग एवं रामगढ़-बोकारो राजमार्ग को कुछ समय के लिये बंद कर दिया जिस कारण यातायात बाधित हो गया।

सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड के बांका सयाल इलाके के महाप्रबंधक अमरेश सिंह ने बताया कि विभिन्न खानों में कोयले का उत्पादन सामान्य रहा लेकिन जाम के कारण सड़क मार्ग से माल को भेजा जाना प्रभावित हुआ।

पतरातू विद्युत उत्पादन लिमिटेड के महाप्रबंधक (मानव संसाधन), सेबस्टियन जोसेफ ने बताया कि रामगढ़ स्थित एनटीपीसी-जेवी सुपर थर्मल पावर परियोजना जाम से अप्रभावित रही।

प्रदेश के चतरा जिले में बंद का सबसे अधिक प्रभाव दिखा तथा जिले के टांडवा एवं पीपरवार में कोयले की ढुलाई प्रभावित हुयी । बंद के समर्थकों ने जिले में एनटीसी परियोजना के बाहर धरना दिया।

झामुमो, भाकपा, राजद एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिले में कई सड़कों को जाम कर दिया गया, जिससे राजमार्गों पर जाम लग गया।

दुमका में बाजार बंद रहे, बंद समर्थकों ने विभिन्न् इलाकों में सड़क जाम कर दिया।

इसके अलावा, साहिबगंज, पलामू , लोहरदग्गा, गढ़वा जिलों में भी प्रदर्शनकारियों द्वारा बंद के आलोक में राजमार्ग एवं अन्य सड़क जाम कर दिया गया जिससे यातायात प्रभावित हुआ । हालांकि, पलामू, लोहरदग्गा और गढ़वा जिलों में बंद का आंशिक असर ही रहा।

गिरिडीह में झामुमो, कांग्रेस राजद एवं माकपा के कार्यकर्ताओं को जबरदस्ती दुकानों को बंद कराते देखा गया । गोड्डा में कुछ सड़कों को जाम कर दिया गया और करगिल चौक पर बंद समर्थको ने प्रदर्शन किया।

हजारीबाग और धनबाद में इस बंद का बहुत कम प्रभाव रहा।

कनफेडरेशन आफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने प्रदेश में सत्तारूढ़ झामुमो की अगुवाई वाले गठबंधन से इस बंद से समर्थन वापस लेने का आग्रह किया था, क्योंकि कोविड के कारण लॉकडाउन से व्यवसायी समुदाय पहले ही बहुत अधिक प्रभावित है।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान न मोर्चा ने बंद का आह्वान किया है ।
 

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment