उत्तराखंड हादसे में झारखंड के नौ लोग लापता, परिजनों ने लगायी मदद की गुहार

Last Updated 09 Feb 2021 12:24:03 PM IST

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को नंदा देवी ग्लेशियर का एक हिस्सा टूट जाने के कारण ऋषिगंगा घाटी में अचानक आई भीषण बाढ की घटना के बाद से लोहरदगा पंचायत के महुरांग टोली, डॉड़ी टोली, एवं चोरटांगी के नौ लोग लापता हैं।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि बेठहठ गांव के लोगों ने उत्तराखंड में हिमखंड टूटने की खबर मिलने के बाद एनटीपीसी की तपोवन-विष्णुगाड जलविद्युत परियोजना में काम करने गए अपने परिजनों को फोन लगाया लेकिन फोन बंद मिलने के बाद उन्होंने प्रशासन से अपने लोगों की खोजबीन कर उन्हें परिवार को सौंपने की गुहार लगायी है।

जानकारी के अनुसार बेठहठ गाँव के ज्योतिष बाखला, मंजनू बाखला, उर्बनुष बाखला, सुनील बाखला, नेमहस बाखला, रवींद्र उराँव, दीपक कुजूर, विक्की भगत एवं प्रेम उराँव 23 जनवरी को जलविद्युत परियोजना में काम करने के लिए उत्तराखंड गए थे।

गांव वालों ने बताया इन लोगों को विक्की भगत नामक व्यक्ति काम करने के लिए उत्तराखंड ले गया था। गांव वालों ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने और स्थानीय स्तर पर रोजगार न मिलने के कारण ये लोग दूसरे राज्यों में पलायन करने के लिए मजबूर थे।

ग्रामीणों ने बताया कि लापता लोगों के परिवार वाले सदमे में हैं।

पुलिस और जिला प्रशासन ने कहा है कि ग्रामीणों की सूचना के आधार पर उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क साधने और उनके परिजनों को तलाशने की कोशिश की जा रही है।

भाषा
लोहरदगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment