प्रवासियों के लिए तेलंगाना से झारखंड के लिए चलाई गई विशेष ट्रेन

Last Updated 01 May 2020 12:17:34 PM IST

कोरोनावायरस महामारी से रोकथाम के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के बीच तेलंगाना से झारखंड के लिए एक विशेष ट्रेन में 1200 प्रवासियों को रवाना किया गया।


अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, एक विशेष नॉन-स्टॉप ट्रेन शुक्रवार सुबह तेलंगाना से झारखंड के हटिया तक एक बार सेवा देने के लिए संचालित की गई।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना के लिंगमपल्ली स्टेशन से 1200 प्रवासी कामगारों को लेकर ट्रेन सुबह 5 बजे रवाना हुई।

रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक (आरपीएफ डीजी) अरुण कुमार ने कहा कि 1200 प्रवासियों को लेकर तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना हुई स्पेशल नॉन स्टॉप ट्रेन शुक्रवार रात 11 बजे हटिया पहुंचेगी।

झारखंड में अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने विशेष नॉन स्टॉप ट्रेन से राज्य में लौटने वाले प्रवासियों की जांच और क्वारंटाइन के बाबत पर्याप्त व्यवस्था की है।

तेलंगाना की राज्‍यपाल डॉक्‍टर तमिलीसाई सुंदरराजन ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा, 'घर जाने की चाहत रखने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए राहत है। ऐसे 1200 मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना हुई है। राज्‍यपाल ने इसके लिए पीएम, गृह मंत्री, रेल मंत्री और तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री को धन्‍यवाद भी दिया है।

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने अपनी सभी यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया है।

लॉक डाउन की वजह से प्रवासी मजदूर किसी अन्य राज्यों में फंसे हुए है और उनके पास खाने पीने की तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment