झारखण्ड में 'डोर-टू-डोर डिलेवरी' करने वाली दुकानों की सूची जारी

Last Updated 26 Mar 2020 11:07:12 AM IST

कोरोनावायरस संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन का झारखंड में गुरुवार को दूसरा दिन है। पहले दिन पीएम मोदी की अपील का खासा असर देखा गया। लोग सड़कों पर नहीं आये और जो आये उन पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई।


मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन(फाइल फोटो)

पहले दिन लोग रोजमर्रा की चीजों को लेकर परेशान नजर आए लेकिन अब झारखंड सरकार ने खुद लोगों तक जरुरी चीजों को पहुचाने का बीड़ा उठाया है। इसके अलावा खुद सीएम हेमन्त सोरेन आपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से उन दुकानों और मेगा स्टोर की लिस्ट साझा कर रहे हैं जो इस समय डोर-टू-डोर खाद्य सामग्री भेजने की सुविधा दे रहे हैं। सीएम के ट्विटर हैंडल पर उन दुकानों का पता और मोबाइल नंबर भी है। ताकि उपभोक्ता उनसे संपर्क कर सकें।


इस बीच लॉकडाउन के पहले दिन ही लोगों को समझ में आ गया है कि जरूरी चीजों के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। राशन, सब्जी, दवा आदि की दुकानें और पेट्रोल जैसी जरूरत की चीजों की दुकानें खुली हुईं हैं। रांची के डोरंडा इलाके में रह रहे रजनीश सिंह बताते हैं कि सीएम के इस मुहिम से शहरी लोगों को मालूम हो गया है कि चीजें कहां मिलेंगी। लिहाजा अब घबराहट का माहौल नहीं है।

उधर राज्य में मेडिकल, किराना व सब्जी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की जा रही है। दुकानों के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनवाए गए हैं। लोग समझदारी से काम ले रहे हैं। लेकिन ग्रामीण इलाकों में अब भी परंपरागत तरीके से ही बाजार लगने की खबर आ रही है। इन इलाकों में लोग जरूरत के सामान खरीदने के लिए सुबह-सुबह ही निकल जाते हैं।

 

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment