निलंबित विधायकों के मुद्दे पर झारखंड विधानसभा में हंगामा

Last Updated 23 Jan 2017 02:43:14 PM IST

झारखंड विधानसभा में सदन से निलंबित चार विधायकों के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को, बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.




(फाइल फोटो)

झारखंड विकास मोर्चा विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही प्रारम्भ होते ही विधानसभा से झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के चार निलंबित विधायकों का मामला उठाया और उनके मामले में विधानसभा अध्यक्ष से तत्काल निर्णय लेने का अनुरोध किया .

उन्होंने आरोप लगाया कि सीएनटी एसपीटी के मामले में विरोध करने वालों की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है. बाद में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने भी इस मुद्दे पर विधानसभा अध्यक्ष से फैसला करने का अनुरोध किया जिसका सत्ताधारी भाजपा के विधायकों ने विरोध किया.



अपने पक्ष में निर्णय होता ना देख झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अध्यक्ष के आसन के सामने आ गए. इन सदस्यों ने सरकार से सीएनटी एसपीटी कानून वापस लेने की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी.

सदन में हंगामा थमते न देख विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद सदन की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment