अर्थव्यवस्था में ‘पेट्रोल’ भरेगी न्याय योजना : राहुल

Last Updated 21 Apr 2019 03:21:15 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी की महत्वाकांक्षी योजना ‘न्याय’ देश की अर्थव्यवस्था में ‘पेट्रोल’ भरने का काम करेगी।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (file photo)

उन्होंने यहां आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि ‘न्याय’ गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक होगी। कांग्रेस ने वादा किया है कि इस योजना के तहत गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए दिये जाएंगे। इसके आने से भारत गरीबी मिटा देगा।
बेरोजगारी 45 साल में सबसे ऊंचे स्तर पर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजग सरकार के नोटबंदी और ‘गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी को राहुल गांधी द्वारा व्यंग्यात्मक रूप से दिया गया नाम) को लागू करने के कारण बेरोजगारी दर 45 साल में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2014 में आए और उन्होंने बड़े बड़े वादे किए। उन्होंने कहा कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपए आएगा। लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ, गरीबों का पैसा छीनकर अमीरों की जेब में डाल दिया गया। तब मैने सोचा कि क्या उनकी जेब से निकालकर यह पैसा आप की जेब में डाला जा सकता है। इसके बाद मैने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को वि के बड़े अर्थशास्त्रियों से यह पूछने को कहा कि हम गरीबों के खाते में कितना पैसा डाल सकते हैं।

गांधी ने कहा कि कुछ समय बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि हम 72 हजार रूपए दे सकते हैं। जब मैने पूछा कि कितने दिनों में हम दे सकते हैं तब उन्होंने कहा कि एक साल में हम पांच करोड़ परिवारों को दे सकते हैं। वर्ष 2019 में चुनाव जीतने के बाद पांच करोड़ सबसे गरीब परिवारों को हम 72 हजार रुपए सालाना और पांच साल में तीन लाख 60 हजार रुपए देंगे।
गरीब, मजबूर, किसान व दुकानदार को देना चाहते हैं यह पैसा : गांधी ने कहा कि वह यह पैसा गरीब, मजदूर, किसान और दुकानदार को देना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं को बताना चाहता हूं कि यह पैसा महिलाओं के खातों में जाएगा। नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हुई है। यह पैसा महिलाओं के अकाउंट में जाएगा तो पूरे परिवार के खाते में जाएगा। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने तीन चरणों में मतदान का फैसला किया है। तीसरे चरण में 23 अप्रैल को रायपुर, बिलासपुर, रायगढ, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।

भाषा
बिलासपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment