नीतीश ने कहा '14 महीने कहां थे मोदी, अब आई बिहार की याद'

Last Updated 30 Aug 2015 02:32:57 PM IST

स्वाभिमान रैली में नीतीश का मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि मेरा डीएनए तो काम करने वाला है जुबान चलाने वाला नहीं है. मेरा डीएनए वही है, जो बिहार की माटी का है.


स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार

स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मैं किन शब्दों में आने वालों का स्वागत करू समझ नहीं आ रहा है. यह जो जन सैलाब उमड़ा है वह कल से ही दिख रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया. 14 महीने तक उन्हें बिहार की याद नहीं आयी लेकिन चुनाव आते ही उन्हें बिहार की याद सताने लगी.
 
उन्होंने कहा कि जनता ने दिखा दिया है कि यदि कोई उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचायेगा तो बर्दास्त नहीं किया जायेगा. आज भूमि अधिग्रहण पर प्रधानमंत्री को झुकना पड़ा है.
 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक भी वादा नहीं पूरा किया.  आज मन की बात में पीएम ने हार मान ली. जमीन बिल पर सरकार झुक गई है. आज खुशी का दिन है. उन्होंने कहा कि मेरा डीएनए वही है, जो बिहार की माटी का है.

काला धन कहां हैं?

नीतीश ने काला धन के मामले पर नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के पहले जितना वादा किया वह अबतक पूरा नहीं हुआ. काले धन के नाम पर नरेंद्र मोदी ने सपना दिखाया बाद में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि यह एक जुमला था.

नीतीश ने कहा कि माना काला धन लाना मुश्‍किल है लेकिन 15-20 हजार लोगों के अकाउंट में डालकर बोहनी तो करवा देते. उन्होंने कहा था कि देश में काला धन वापस आयेगा और एक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे. मैं पूछता हूं कि यह पैसे कब आयेंगे.

डीएनए विवाद पर भी नीतीश ने कहा कि उन्होंने मेरे डीएनए पर सवाल उठाकर बिहार की जनता को अपमानित किया है. मैं स्वतंत्रता सेनानी के घर जन्म लिया है. उनका तो स्वतंत्रता संग्राम से कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश कार्यालय से कहा जाता है कि मुख्‍यमंत्री का छाती फोड़ देंगे जिसने यह कहा उसको प्रधानमंत्री अपना मित्र बताते हैं.

ये पीएम बोलते रहते हैं

नीतीश ने कहा कि कहा जाता है कि पहले वाले पीएम कम बोलते थे आदत थी उनकी और ये पीएम बोलते रहते हैं किसी की सुनते नहीं. मैं उनको बता देना चाहता हूं कि बिहार में जंगलराज नहीं है.

आज बिहार सरकार कांग्रेस और राजद के सहारे चल रहा है लेकिन आज तक लालू प्रसाद ने किसी अपराधी को समर्थन करने को नहीं कहा है. प्रधानमंत्री कहते हैं कि बिहार में अपराध बढ़ रहा है.

मैं कहता हूं कि देशभर में अपराध हो रहा है. इसके लिए एक मापदंड होना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अपराध की दर बिहार से ज्यादा है. सब जानते हैं कि दिल्ली में किसकी सरकार है. 56 इंच की छाती के नीचे यह हो रहा है.

 

शोबाजी करते हैं पीएम

इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने स्पीच शुरू करते ही मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बिहार को नीचा दिखाने में काफी मजा आता है. पीएम मोदी ने 56 इंच का सीना दिखा कर झूठे वादे किए और वोट लिया. मोदी सरकार ने अब तक केवल शोबाजी की. 

अपने स्पीच में सोनिया ने लालू प्रसाद की भी तारीफ की. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि बिहार की धरती अहिंसा की धरती है. यहां चंद्रगुप्त, अशोक जैसे महान लोगों की धरती है.

इसमें बाबू कुंवर सिंह जैसे लोगों ने जन्म लिया. उन्होंने कहा कि यहां आये लोगों ने यह साबित कर दिया है कि वह अपने स्वाभिमान की रक्षा करना जानते हैं लेकिन कुछ लोग बिहार के लोगों को नीचा दिखाने में जुटे हैं.

रो रहे हैं मोदी पर विश्वास करने वाले

स्वाभिमान रैली में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हमें केंद्र में परिवर्तन की लहर बिहार से ही शुरू करनी होगी. वहीं, कांग्रेस नेता गुलाम नबी अजाद ने कहा कि पिछले साल जिस-जिस ने नरेंद्र मोदी पर विश्‍वास किया वह आज रो रहा है.

उन्होंने कहा कि जिस तरह का वादा नरेंद्र मोदी ने बिहार से किया है इसी तरह का वादा उन्होंने कश्‍मीर में बाढ़ पीडितों से किया था. आज तक कश्‍मीर को वह पैकेज नहीं मिला है. इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी के पैकेज चुनावी पैकेज होते हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment