बिहार में पहले चरण में चार सीटों पर वोटिंग, दांव पर 38 प्रत्याशियों की किस्मत

Last Updated 19 Apr 2024 07:15:08 AM IST

बिहार में पहले चरण की चार लोकसभा सीटों पर 76 .01 लाख से ज्यादा मतदाता शुक्रवार को मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


बिहार में पहले चरण में चार सीटों पर वोटिंग

चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एयर एंबुलेंस मौजूद रहेगा। राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक शुक्रवार को बिहार के चार संसदीय क्षेत्र औरंगाबाद, जमुई, नवादा और गया में मतदान होने वाला है। इनमें दो क्षेत्र जमुई और गया सुरक्षित सीट है। कई केंद्रों के मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर. श्रीनिवास ने बताया कि चार लोकसभा सीट के 24 विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 बजे शुरू होंगे। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मतदान शाम 4 बजे तक कराए जाएंगे। पहले चरण में 15 विधानसभा सीट नक्सल प्रभावित हैं, जहां 4 बजे तक मतदान होगा। जबकि, 9 विधानसभा क्षेत्रों में शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। झारखंड सीमा से सटे सभी इलाकों में सख्त इंतजाम किए गए हैं।

पहले चरण में कुल 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। गया में 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं, औरंगाबाद में 9, जमुई में 7 तथा नवादा में 8 प्रत्याशी चुनावी ताल ठोंक रहे हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 153 कंपनियां तैनात की गई है। नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment