Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन सरकार के कार्यों पर एनडीए सरकार का एक्शन शुरू

Last Updated 08 Mar 2024 12:24:03 PM IST

बिहार में जब पिछले महीने फिर से एनडीए की सरकार बनी थी, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछली सरकार के किए गए कार्यों की समीक्षा कर एक्शन लेने की बात कही थी। एनडीए सरकार ने अब एक्शन शुरू कर दिया है।


Bihar Politics

सरकार ने विधानसभा में होने वाली सुरक्षा प्रहरियों की नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द कर दिया है तो कई विभाग की निविदाओं को रद्द कर जांच के आदेश दिए हैं।

बिहार सरकार ने बिहार विधानसभा की सुरक्षा प्रहरी (मार्शल) भर्ती लिखित परीक्षा रद्द कर दी है। अब इसके लिए नए सिरे से परीक्षा होगी। परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

बिहार विधानसभा सुरक्षा प्रहरी (मार्शल) भर्ती परीक्षा का आयोजन पिछले साल 10 सितंबर को किया गया था। इसमें 27 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसके बाद इसी साल 19 से 22 जनवरी तक शारीरिक दक्षता व जांच परीक्षा भी आयोजित की गई थी।

इधर, सरकार ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) में पिछले कुछ महीनों में हुए सभी एकल निविदाएं (सिंगल टेंडर) रद्द करने का निर्णय लिया है।

बताया गया है कि अब तक जारी 4500 करोड़ रुपए की निविदाओं की जांच होगी।

उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने बताया कि कई निविदाओं को लेकर शिकायतें मिलती रही हैं। जांच के दौरान साक्ष्यों को आधार बनाते हुए विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, कारवाई होगी।

इस बीच, ग्रामीण सड़कों के निर्माण को लेकर पिछले महीनों में हुई निविदा की भी जांच कराने के निर्णय लिए गए हैं। बताया जाता है कि आनन फानन में कई एजेंसियों का चयन कर काम आवंटित किए गए। इसके बाद विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment