वीर बाल दिवस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे, टेका मत्था

Last Updated 26 Dec 2023 04:37:29 PM IST

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मंगलवार को वीर बाल दिवस के अवसर पर पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे और मत्था टेका। इस मौके पर उन्होंने क्षेत्र के विकास की बात कही।


वीर बाल दिवस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे

पटना साहिब गुरुद्वारा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वीर बाल दिवस श्री गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी के शहादत दिवस के रूप में मनाया जाता है। साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फतेह सिंह जी सहित कई अन्य लोग हैं, जिन्होंने देश के लिए बड़ा त्याग किया।

पटना साहिब आने पर खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे यहां एक श्रद्धालु और भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर आए हैं। उन्होंने किसी भी राजनीतिक प्रश्नों के उत्तर देने से इनकार करते हुए कहा कि यहां राजनीति की बातें करना सही नहीं है।

आवास और शहरी मामलों के मंत्री तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री पुरी ने कहा कि गुरुद्वारा समिति ने कई बातें मेरे समक्ष रखी हैं। इनकी मांगे जायज है। इस क्षेत्र का विकास जरूरी है। रेल और हवाई सुविधाओं को लेकर संबंधित केंद्रीय मंत्रियों से बात करने की बात कही।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment