दूल्हे ने सिंदूर दान के पहले मांगा हनीमून पर जाने का Flight Ticket, दुल्हन ने शादी से इनकार किया

Last Updated 30 Nov 2023 08:00:13 PM IST

अब तक आपने दूल्हे को कई तरह के डिमांड करते देखा और सुना होगा, लेकिन बिहार के पूर्वी चंपारण में एक दूल्हे के अजीबोगरीब डिमांड करने का मामला सामने आया, जहां एक दूल्हे ने हनीमून पर जाने को लेकर फ्लाइट टिकट की डिमांड कर दी। हालांकि, दूल्हे की डिमांड उस पर ही भारी पड़ गई।


दूल्हे ने सिंदूर दान के पहले मांगा हनीमून पर जाने का Flight Ticket

उसकी डिमांड तो पूरी ही नहीं हुई, बिना दुल्हन के ही उसे लौटना भी पड़ा। दरअसल, पूरा मामला पूर्वी चंपारण जिले के चकिया के कुआंव गांव का है, जहां पटना के बाकरगंज से बारात आई थी। दूल्हा बने पवन कुमार बारात लेकर जब लड़की के दरवाजे पर पहुंचे, तब बारात का जोरदार स्वागत हुआ। वरमाला के बाद अन्य रस्म रिवाज निभाया गया।

इस दौरान जब सिंदूर दान का समय आया तब दूल्हे ने सोने की चेन और हनीमून टिकट की डिमांड कर दी। इस डिमांड के बाद लड़की के परिजन हतप्रभ हो गए। इसके बाद दूल्हे को काफी समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन दूल्हा अपनी मांग पर अड़ा रहा। इसके बाद दुल्हन भी गुस्से में आ गई और शादी से इनकार कर दिया।

उसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हा और अन्य बारातियों को बंधक बना लिया। लड़की के परिजनों के साथ स्थानीय लोगों ने दुल्हन समेत दूल्हा और बारात में आए उसके परिजनों व रिश्तेदारों को मनाने की काफी कोशिश की। मामला काफी तनावपूर्ण होने लगा।

लड़की वालों ने दूल्हा समेत कई बारातियों को बंधक बना लिया। इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई। पुलिस ने दूल्हा समेत बंधक बने अन्य लोगों को मुक्त कराया।

चकिया थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद दूल्हा और बारातियों के साथ दुल्हन पक्ष के लोगों को थाना पर लाया गया। जहां स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के साथ दोनों पक्षों में मामला सुलह कराया गया। लेकिन, लड़की शादी को तैयार नहीं हुई। उसके बाद दूल्हा और बारातियों को सुरक्षित भेज दिया गया।

आईएएनएस
मोतिहारी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment