बिहार ट्रेन हादसा : बक्सर में कामाख्या जा रही नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, तेजस्वी ने दिए तुरंत राहत बचाव के निर्देश

Last Updated 12 Oct 2023 06:34:28 AM IST

बिहार के बक्सर में एक रेलवे स्टेशन के पास बुधवार देर रात आनंद विहार-कामाख्या नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


बिहार के बक्सर में कामाख्या जा रही नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे

पूर्व मध्य रेलवे के मुताबिक, रात करीब 9.35 बजे 12506 नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बक्सर में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास।

ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद आस-पास के स्थानीय लोग डिब्बों से लोगों को बचाने के लिए दौड़ पड़े।

विस्‍तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

हेल्पलाइन नंबर

रेलवे ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। पटना के लिए - 9771449971, दानापुर के लिए - 8905697493, एआरए के लिए - 8306182542 और सीओएमएल सीएनएल के लिए - 7759070004।

इस साल जून में ओडिशा के बालासोर में हुए तिहरे ट्रेन हादसे में कम से कम 293 लोगों की मौत हो गई और 800 से अधिक लोग घायल हो गए।

तेजस्वी ने अधिकारियों से कहा - दुर्घटनास्थल पर जल्द पहुंचें, राहत और बचाव कार्य सुनिश्चित करें

बिहार के बक्सर जिले में बुधवार को आनंद विहार-कामाख्या नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर जाने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के स्वास्थ्य और आपदा विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और राहत और बचाव कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एक्स पर एक पोस्ट में तेजस्वी यादव ने कहा : "दिल्ली-कामाख्या नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद आपदा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और भोजपुर और बक्सर प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटनास्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने, राहत व बचाव अभियान चलाने और घायलों का इलाज भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है।”

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "बिहार सरकार सक्रिय रूप से राहत, बचाव और घायलों के इलाज में लगी हुई है।"

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया : "बिहार में नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर। घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना।"

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा : "बक्सर, बिहार में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर से परेशान हूं। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत प्रयासों में अधिकारियों की सहायता करने का आग्रह करता हूं। इस त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और मैं घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा : "मुख्यमंत्री कार्यालय रघुनाथपुर में ट्रेन संख्या 12506 के दुर्भाग्यपूर्ण पटरी से उतरने की घटना पर बारीकी से नजर रख रहा है और वह बक्सर में जिला अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के संपर्क में है।"

असम से कामाख्या जा रही नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कम से कम छह डिब्बे बुधवार रात करीब 9.35 बजे रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment