Jharkhand: अगले चुनाव में PM मोदी की सत्ता से विदाई पक्की, लालू बोले...

Last Updated 11 Sep 2023 04:49:44 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है।


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

राजद  के सुप्रीमो लालू प्रसाद ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि एक बार फिर उन्होंने चुनाव से पहले लोगों को ठगना शुरू कर दिया है तथा अब सत्ता से उनकी विदाई पक्की है। उन्होंने सवाल उठाया कि भारत के आम लोगों को जी20 सम्मेलन से क्या लाभ मिलेगा।

झारखंड के देवघर में प्रसिद्ध बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद प्रसाद ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए देश की वर्तमान स्थिति पर चिंता प्रकट की।

उन्होंने कहा, ‘‘देश में स्थिति अच्छी नहीं है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर हैं। लोग भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। नरेन्द्र मोदी ने चुनाव करीब आते देख फिर लोगों को ठगना शुरू कर दिया है..लेकिन इस बार सत्ता से उनकी विदाई पक्की है।’’

मोदी को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि रसोई गैस के दामों में कटौती का मकसद चुनाव से पहले लोगों के साथ छल करना है।

राजद प्रमुख ने कहा, ‘‘यह आपके (प्रधानमंत्री के) घर का मामला नहीं है कि आपने उसे (रसोई गैस का दाम) घटा दिया। यह लोगों का पैसा है। राशन या किरोसिन के लिए धनराशि नागरिकों के पैसे से आती है। क्या वह पैसा आपने कमाया है?’’

पिछले महीने केंद्र ने घरेलू रसोई गैस के दामों में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की घोषणा की थी।

प्रसाद ने दावा किया कि हाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा बुरी तरह हार गयी है तथा अन्य विधानसभा चुनावों में भी उसका सफाया हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम संविधान, गरीबों, बेरोजगारों या बाबासाहब भीमराव आंबेडकर को किसी तरह नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे। वह (भाजपा) बाबासाहब भीमराव आंबेडकर का नाम मिटाना चाहती है।’’

भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन को छलावा करार देते हुए प्रसाद ने जानना चाहा कि आम नागरिकों को उससे क्या फायदा मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में इसके आयोजन पर बहुत भारी धनराशि खर्च की गयी।

जी20 नेताओं का शिखर सम्मेलन 9-10 सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डी सिल्वा, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी सहित विश्व के शीर्ष नेताओं ने भाग लिया।

गैर भाजपाई गठबंधन ‘इंडिया’ के विषय पर राजद नेता ने कहा कि 28 विपक्षी दल 13 सितंबर को नयी दिल्ली में समन्वय समिति की पहली बैठक से काम करने लगेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस गठबंधन में एक ऐसे नेता का चयन किया जाएगा जिस पर एक राय हो।

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की 14 सदस्यीय समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राकांपा प्रमुख शरद पवार के निवास पर होगी जहां गठबंधन की रणनीतियां और भावी कार्यक्रम तय किये जाएंगे।

भाषा
देवघर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment