बिहार में अफ्रीका से लौटे 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव

Last Updated 05 Dec 2021 04:47:15 PM IST

बिहार के गोपालगंज जिले में रविवार को अफ्रीका के ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से आए पांच यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसींग के लिए भेजा गया है। ये मरीज हाल ही में गोपालगंज पहुंचे थे।


बिहार में अफ्रीका से लौटे 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव

कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, जिला प्रशासन ने इन यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया और उनका रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। इसके बाद जिला प्रशासन ने उन्हें जिले के एक अवलोकन केंद्र में भेज दिया।

गोपालगंज में सिविलि सर्जन कार्यालय ने कहा, "जीनोम सीक्वेंसींग की प्रक्रिया अब शुरू हो गई है। वे बहुत जल्द इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में जीनोम सीक्वेंसींग से गुजरेंगे। उन परिणामों के बाद, यह स्पष्ट होगा कि वे ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं।"

कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, हमने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। हम अन्य देशों से आने वाले यात्रियों के नाम प्राप्त करने के लिए नागरिक उड्डयन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संपर्क में भी हैं।

उन्होंने कहा, "दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर तैनात किया गया है।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment