बिहार के अनुमंडलीय अस्पतालों में अब लिए जाएंगें कोरोना सैंपल

Last Updated 15 Jul 2020 12:10:00 AM IST

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक तेजी आने के बाद सरकार अब अनुमंडलीय अस्पतालों में भी नमूनों (सैंपल) के कलेक्शन की व्यवस्था करने जा रही है।


बिहार में कोरोना सैंपल

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द अनुमंडलीय अस्पतालों में कोरोना सैंपल के कलेक्शन की व्यवस्था करें, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालों को स्थानीय स्तर पर जांच की सुविधा मिल सके।

समीक्षा बैठक में पांडेय ने निर्देश दिया कि राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सौ-सौ आइसोलेशन बेड जल्द से जल्द तैयार किए जाएं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "इस विपदा की घड़ी में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की दिशा में राज्य सरकार अग्रसर है। बिहार में कोरोना जांच का दायरा प्रतिदिन बढ़ रहा है और यह 10 हजार से ज्यादा हो गया है। मैंने निर्देश दिया है कि जांच की इस संख्या को न केवल बरकरार रखी जाए, बल्कि इसको और ज्यादा बढ़ाया जाए।"

उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजेन टेस्ट किट से आधा घंटे में जांच की सुविधा है। ऐसे 40 हजार किट राज्य के विभिन्न अस्पतालों में पहुंच गए हैं और जांच प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है सतर्क रहना और सावधानी बरतना। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने और अनावश्यक बाहर न निकलने की अपील की है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment