हर घर बिजली पहुंचने के बाद 'लालटेन' की जरूरत समाप्त : नीतीश

Last Updated 03 Mar 2019 04:19:26 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां रविवार को दावा किया कि राज्य के हर घर में बिजली पहुंच गई है और उन्होंने कहा कि अब राज्य में 'लालटेन' की जरूरत समाप्त हो गई है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी के बताए गए सात पापों का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके पुत्र तेजस्वी पर जमकर निशाना साधा। पटना के गांधी मैदान में राजग की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "बिहार सरकार न्याय के साथ विकास की राह पर चल रही है। बुनियादी ढांचागत सुविधाओं पर विशेष काम किया जा रहा है। हर घर तक नल का जल उपलब्ध कराया जा रहा है। टोले तक सड़कें बनाई जा रही हैं। इस वर्ष महात्मा गांधी की जयंती तक बिहार के सभी घरों में शौचालय का निर्माण करवा दिया जाएगा।"

लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा, "हर घर में बिजली पहुंच गई है, और अब 'लालटेन' की जरूरत ही खत्म हो गई।"

उल्लेखनीय है कि 'लालटेन' राजद का चुनाव चिह्न् भी है।

मुख्यमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, "सेना को दिया गया अधिकार अहम कदम है। बिहार ने भी आतंकवाद के खिलाफ शहादत दी है। आतंकवाद के खिलाफ केंद्र सरकार जरूरी कदम उठाएगी।"

नीतीश ने बिना नाम लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधा और कहा कि "धन अर्जित करना है तो कुछ काम करना चाहिए, लेकिन कुछ लोग कोई काम ही नहीं करते और सत्ता में आकर धनोपार्जन करते हैं। यह एक सामाजिक पाप है।"

महात्मा गांधी के बताए गए सात पापों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "गांधी जी ने विवेक के बिना सुख, चरित्र के बिना ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, मानवता के बिना विज्ञान और त्याग के बिना पूजा को सामाजिक पाप बताया है।"

उन्होंने कहा, "हम बापू के सात सामाजिक पाप के बारे में हर किसी को बता रहे हैं। इस विचार को हर स्कूल में लिखवाया जा रहा है, ताकि समाज में सुधार आए।"



उन्होंने कहा, "गांधी जी ने कहा था कि 'मेरा जीवन ही मेरा संदेश' है, इसलिए हम लोगों का संकल्प है कि लोगों की सेवा ही हमारा धर्म है। आज लोगों की सेवा में नहीं मेवा में रुचि है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कामों की चर्चा सर्वत्र हो रही है। उन्होंने बिहार के विकास के लिए केंद्र से मिल रहे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment