लालू के बेटे तेजप्रताप ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की

Last Updated 03 Nov 2018 01:34:47 AM IST

तेजप्रताप यादव ने एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई। संबंधों में सामंजस्य नहीं होने को वजह बताते हुए तलाक मांगा गया है। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी लगभग छह महीने पहले हुई थी।


तेजप्रताप की तलाक के लिए अर्जी दाखिल

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई। संबंधों में सामंजस्य नहीं होने को वजह बताते हुए तलाक मांगा गया है। तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी लगभग छह महीने पहले हुई थी।

स्थानीय दीवानी अदालत में तेजप्रताप की तरफ से अर्जी दाखिल करने वाले वकील यशवंत कुमार शर्मा ने बताया किंिहदू विवाह अधिनियम की धारा 13-ए के तहत तलाक मांगा गया है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है।      

शर्मा ने कहा, ‘‘मैं ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। मुझे मेरे मुवक्किल ने बताया कि उनके और उनकी पत्नी के बीच सामंजस्य नहीं है और इसलिए वे तलाक चाहते हैं।’’      

राजद के मौजूदा विधायक तेजप्रताप ने गत 12 मई को ऐश्वर्या से शादी की थी। इस शादी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे। चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची की जेल में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पैरोल पर रिहा होकर शादी में शिरकत की थी।      

दीवानी अदालत परिसर से निकलते वक्त पत्रकारों ने जब तेजप्रताप के काफिले को रुकवाया तो उस वक्त राजद नेता ने अपने माथे पर छोटा सा बैंडेज बांध रखा था।      

तेजप्रताप ने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया और रांची रवाना होने के लिए हवाईअड्डे की तरफ चले गए। उन्हें अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची जाना था। लालू प्रसाद रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं।      

हालांकि, तेजप्रताप के करीबी परिजनों ने जब उन्हें समझाया-बुझाया तो वह अपनी मां राबड़ी देवी के आवास लौट गए।      

लालू प्रसाद के परिवार का कोई सदस्य इस वाकये पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सका।              

बड़ी संख्या में पत्रकार और कैमरापर्सन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सकरुलर रोड स्थित आवास के बाहर जमे हुए थे कि तभी ऐश्वर्या और उनके पिता चंद्रिका राय शाम के समय राबड़ी के आवास पर आए, लेकिन उन्होंने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। बाद में लालू-राबड़ी की नौ संतानों में सबसे बड़ी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी वहां गईं।      



मैनेजमेंट की डिग्रीधारी ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अभी राजद के विधायक हैं। ऐश्वर्या के दादा दारोगा राय 1960 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे।      

ऐसी अटकलें रही हैं कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच नहीं बनती।     

तेजप्रताप यह संकेत भी देते रहे हैं कि अपने छोटे भाई एवं पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से उनके संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं।        

गौरतलब है कि लालू प्रसाद के राजनीतिक तौर पर सक्रिय नहीं होने के कारण अघोषित रूप से तेजस्वी ही राजद की अगुवाई कर रहे हैं।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment