बिहार मैट्रिक के परिक्षार्थियों की अभी बाकी है परीक्षा,देना होगा सब्र का इम्तिहान

Last Updated 20 Jun 2017 10:27:28 AM IST

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) से मैट्रिक (10वीं) का इम्तिहान देने वालों को अब सब्र के इम्तिहान देना पड़ेगा क्योंकि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) रिजल्ट आने में अभी समय लगेगा.


(फाइल फोटो)

आपको बता दें कि BSEB के रिजल्ट की तारीख का ऐलान आज (20जून) किए जाने की बात सामने आ रही है जबकि इससे पहले नतीजे आज घोषित किए जाने की बात कही गई थी.

सूत्रों की माने तो बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट अगले सप्ताह घोषित किया जा सकता है.फिलहाल बोर्ड ने इस बारे में अब तक आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन 22 या 23 जून को रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि टॉपर्स को लेकर संशय की स्थिति है. मैट्रिक के 16 टॉपर्स का इंटरव्यू लिया जा चुका है.

बिहार बोर्ड के इंटर रिजल्ट में टॉपर विवाद के चलते जिस तरह से उनकी फजीहत हुई जाहिर है उसी के चलते मैट्रिक के रिजल्ट में बोर्ड कोई कोताही बरतना नहीं चाहता और यही कारण है कि वो रिजल्ट घोषित करने में कोई जल्दबाजी नहीं कर रहा है.ऐसे में ये कहावत बोर्ड पर चरितार्थ हो रही है कि दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है

वैसे रिजल्‍ट घोषित होने पर आप अपना परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट (www.biharboard.ac.in) पर चेक कर सकते हैं.

30 मई को BSEB 12वीं के नतीजे घोषित कर चुका है जिसमें 35 फीसदी स्टूडेंट्स ही पास हुए थे. इंटर साइंस में सिर्फ 30.11, आर्ट्स में 37.13 और कॉमर्स में 73.76 स्टूडेंट्स पास हुए थे.

इसके बाद सभी की आखें 10वीं के नतीजों पर टिकीं हैं.गौरतलब है कि इस साल 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से 8 मार्च 2017 तक आयोजित की गई थीं.

नेहा अवस्थी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment