सुशील मोदी ने राबडी पर 18 फ्लैट की मालकिन होने का आरोप लगाया

Last Updated 20 Jun 2017 05:51:14 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार पर कथित बेनामी संपत्ति को लेकर अगली कड़ी में आज पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी पर पटना शहर के अंदर 18 फ्लैट एवं 18 पार्किंग प्लेस की मालकिन होने का आरोप लगाया.


भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

सुशील ने मंगलवार को पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबडी देवी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्वयं को जनता का मसीहा बताने वाली राबडी देवी के ये 18 फ्लैट कुल 18,652 स्क्वायर फुट में बने हुए हैं जिनकी वे मालकिन है. इसकी कीमत 20 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि राबडी देवी ने पटना शहर के 2 अलग-अलग स्थानों पर लालू जी के रेल मंत्री या स्वयं के मुख्यमंत्रित्व काल में पटना के दानापुर थाना अंतर्गत जलालपुर मुहल्ला के रंजन पथ पर स्थित 20.074 डिसमिल तथा शास्त्रीनगर थाना अंतर्गत शेखपुरा मुहल्ला में 15.4155 डिसमिल लिखवा लिया.

सुशील ने आरोप लगाया कि राबडी देवी ने उपरोक्त जमीन 3 ऐसे लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गयी थी या जिन्हें रेल मंत्री के नाते मदद की गई थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त भूखंडों में से एक दिवंगत अरविन्द कुमार यादव के बेटों मनोज, गोपी कृष्ण, राजेश कुमार, विनोद कुमार एवं सुशीला देवी से लिखवायी गयी. इसमें मनोज कुमार के परिवार को रेलवे में नौकरी दी गयी है.

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि इन दोनों भूखण्डों पर फरवरी 2011 में पटना के खजांची रोड स्थित श्रेया कन्सट्रक्शन के द्वारा अमरेन्द्र कुमार सिन्हा के साथ डेवलपमेंट एग्रीमेंट किया गया.

उन्होंने कहा कि इस एग्रीमेंट के अनुसार कुल 37 हजार 405 स्क्वायर फुट में 36 फ्लैट बनाया जाना था जिसमें दोनों की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी.



सुशील ने आरोप लगाया कि अरविन्द यादव के परिवार को आवामी को-आपरेटिव बैंक के माध्यम से चेक दिखाए गए हैं जिनका कभी भुगतान नहीं हुआ.

उन्होंने आरोप लगाया कि रेल मंत्री के नाते नौकरी ठेका मदद के एवज में जो जमीन लिखवायी गयी इस जमीन के माध्यम से आज राबडी देवी 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस की मालिक हैं.
             
सुशील ने आरोप लगाया कि इसमें से एक रेसीडेंसियल कम कमशर्यिल काम्पलेक्स का नाम लालू प्रसाद की दिवंगत मां मरछिया देवी के नाम से है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके अतिरिक्त दानापुर थाना अंतर्गत नया टोला स्थित कांति सिंह द्वारा पहले लीज और बाद में बेची दिखाई गई 62 डिसमिल जमीन पर 18 हजार स्क्वायर फुट कमर्शियल बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment