तेजस्वी को सीएम बनना चाहिए, राबड़ी देवी ने किया विधायकों की मांग का समर्थन

Last Updated 24 Feb 2017 12:08:53 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री व राजद विधानमंडल दल की नेता राबड़ी देवी ने अपने पुत्र और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी नेताओं की मांग का समर्थन किया है.




तेजस्वी को सीएम बनना चाहिए- राबड़ी देवी (फाइल फोटो)

राबड़ी देवी ने गुरूवार को विधानमंडल परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की राजद विधायकों की मांग जायज है. यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

लेकिन कुछ देर बाद ही राबड़ी देवी ने अपने बयान पर सफाई दी कहा कि नीतीश ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे. कहा जा रहा है कि बयान पर सफाई देने की सबसे बड़ी वजह यह थी कि राबड़ी को जल्द ही यह अहसास हो गया था कि इससे गठबंधन की किरकिरी होगी. साथ ही जेडीयू और कांग्रेस इस मुद्दे पर काफी आक्रामक हो गए थे. उन्हें लगने लगा कि इस मुद्दे पर वह अलग-थलग पड़ गई हैं.

राबड़ी देवी के बयान के बाद महागठबंधन के घटक जदयू के विधायक श्याम रजक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि लोकतंत्र में विचारों की अभिव्यक्ति की सभी लोगों को स्वतंत्रता है. महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार हैं.

उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुद ही कहा है कि बिहार में मुख्यमंत्री पद के लिए कोई भी वैकेंसी नहीं है. ऐसे में इस तरह की बातों पर चर्चा करने का कोई औचित्य नहीं रह जाता है. महागठबंधन पूरी तरह से एकजुट है और सरकार मजबूती से चल रही है.



वहीं महागठबंधन के एक अन्य घटक कांग्रेस की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है. महागठबंधन की सरकार में राजद कोटे से बने आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर, विधायक सुरेन्द्र यादव और विधायक भाई वीरेन्द्र ने कुछ दिन पहले ही तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की थी.

राजद विधायकों ने कहा था कि जिस तरह से अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी बेहतर ढंग से संभाल रहे हैं, उसी तरह से तेजस्वी यादव को भी बिहार की जिम्मेवारी सौंपी जानी चाहिए.

उनके मुख्यमंत्री बनने का अब समय आ गया है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment